You are currently viewing इस बैंक से परेशान था कारोबारी, एक Tweet पर वित्त मंत्री ने लिया ऐक्शन

इस बैंक से परेशान था कारोबारी, एक Tweet पर वित्त मंत्री ने लिया ऐक्शन

नई दिल्ली: मोदी सरकार सोशल मीडिया पर आने वाली शिकायतों को भी अब गंभीरता से ले रही है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने एक कारोबारी की समस्या पर किए गए ट्वीट पर तुरंत जवाब दिया। छोटा उद्यम चलाने वाले एक उद्यमी ने वित्त मंत्री को टैग कर बताया कि सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया उनके घर को लोन चुकाने के बाद भी फ्री नहीं कर रहा है। संजय पटेल नाम के उद्यमी ने कहा कि वे चार महीने पहले ही लोन का पेमेंट कर चुके हैं।

संजय पटेल ने लिखा, अपने कारोबार को मुश्किल हालात से उबारने के लिए हमने अपनी प्रॉपर्टी तक बेच दी। हमारी मदद कीजिए। हमारी फैक्ट्री की कीमत बहुत है। इस पर वित्त मंत्री ने जवाब देते हुए लिखा, आपकी परेशानी के बारे में सुनकर दुख हुआ। वित्त मंत्रालय इस बारे में आपसे संपर्क करेगा।

मोदी सरकार देश में छोटे कारोबारियों को बढ़ावा देने के लिए कई कदम उठा रही है। कारोबार करने में आसानी या ईज ऑफ डूइंग बिजनस को लेकर कई कदम उठाए जा रहे हैं ताकि छोटी कंपनियों को कामकाज में परेशानी न हो। इसके साथ ही उनकी लागत घटाने के भी प्रयास किये जा रहे हैं।

मोदी सरकार ने कंपनी रजिस्ट्रेशन फीस, कंपनी शुरू करने के लिए पैसे की शर्त आदि को आसान बना दिया है। इस साल के बजट में एमएसएमई सेक्टर के लिए इनवॉइस फाइनेंसिंग सुविधा को बढ़ा दिया गया है। इसके बाद सोशल मीडिया पर वित्त मंत्री की त्वरित कार्रवाई की काफी तारीफ हो रही है। कई यूजर ने लिखा, थैंक यू निर्मला जी।