You are currently viewing लॉकडाउन के बावजूद यहां 24 घंटे जारी है काम

लॉकडाउन के बावजूद यहां 24 घंटे जारी है काम

नई दिल्ली: जब पूरा देश लॉकडाउन है तब दिल्ली एयरपोर्ट के कर्मचारी चौबीस घंटे ड्यूटी में लगे हैं। इनकी चुनौती है कि कैसे भारत में फंसे सैलानियों को सुरक्षित उनके देश भेजा जा सके? लॉकडाउन के बाद से ही दिल्ली एयरपोर्ट पर काम करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को दोगुना काम करना पड़ रहा है। कोरोना वायरस महामारी के बावजूद एयरपोर्ट कर्मचारी घर भी नहीं जाना चाह रहे हैं।

दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (डायल) के सीईओ विदेह कुमार जयपुरियार का कहना है कि 25 मार्च से दिल्ली एयरपोर्ट बंद कर दिया गया है। लेकिन इसका मतलब ये कतई नहीं है कि अब एयरपोर्ट पर कोई काम नहीं हो रहा। बल्कि लॉकडाउन के बाद से एयरपोर्ट में काम करने वालों ने ज्यादा मेहनत की है। इस दौरान भारत में फंसे लगभग 10,600 से ज्यादा विदेशियों को सुरक्षित उनके देश भेजा गया है। पिछले 14 दिनों में दिल्ली एयरपोर्ट ने 56 से ज्यादा रेसक्यू फ्लाइटों को ऑपरेट किया है।

उल्लेखनीय है कि भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के देखते हुए ही केंद्र सरकार ने 21 दिनों का लॉकडाउन घोषित किया है। जरूरी कार्यों के अलावा सभी तरह के कामकाज और दफ्तरों को बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं। लॉकडाउन 14 अप्रैल को खत्म होना है। लेकिन इससे पहले सरकार सभी घटकों से समीक्षा करने के बाद ही कोई फैसला करेगी।