You are currently viewing CM भगवंत मान ने राज्यसभा के दो उम्मदीवारों के नामों का किया ऐलान, पद्मश्री से सम्मानित इन दो दिग्गजों का नाम फाइनल

CM भगवंत मान ने राज्यसभा के दो उम्मदीवारों के नामों का किया ऐलान, पद्मश्री से सम्मानित इन दो दिग्गजों का नाम फाइनल

चंडीगढ़: आम आदमी पार्टी ने दो पद्मश्री अवार्ड से सम्मानित लोगों को पंजाब से आप का राज्यसभा उम्मीदवार घोषित किया है। आम आदमी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने संत सीचेवाल और विक्रमजीत सिंह साहनी के नाम पर राज्यसभा के लिए मुहर लगा दी है। पदम श्री संत संत बलबीर सिंह सीचेवाल ने पर्यावरण के क्षेत्र में काम किया है, जबकि विक्रमजीत सिंह साहनी ने शिक्षा के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

सीएम मान ने ट्वीट करते हुए लिखा- मुझे यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि आम आदमी पार्टी ने दो पद्म श्री पुरस्कार विजेता हस्तियों को राज्यसभा सदस्य के रूप में नामित कर रही है। एक वातावरण प्रेमी पद्म श्री संत बलबीर सिंह सीचेवाल एक और पंजाबी संस्कृति के साथ देने वाले पद्म श्री विक्रमजीत सिंह साहनी हैं, इन दोनों को बधाई।

बता दें कि संत बलबीर सिंह सीचेवाल नदियों में बढ़ते प्रदूषण को रोकने के लिए जाने चाहते हैं। इन्होंने ही सुल्तानपुर लोधी में 160 किलोमीटर लंबी काली बेई नदी की सफाई का थी। साल 2007 में इन्होंने अकेले ही काली बेई नदी की सफाई शुरू की । जालंधर के किसान परिवार में जन्मे बाबा सीचेवाल कई सालों से नदियों में बढ़ते प्रदूषण को रोकने की मुहिम चला रहे हैं और भारत सरकार ने साल 2017 में इन्हें पद्म श्री सम्मान से नवाजा था।

CM Bhagwant Mann announced the names of two Rajya Sabha candidates, the names of these two veterans honored with Padma Shri are final