You are currently viewing अकाली दल को बड़ा झटका, पूर्व मंत्री का बेटा और IAS बहू BJP में हुए शामिल

अकाली दल को बड़ा झटका, पूर्व मंत्री का बेटा और IAS बहू BJP में हुए शामिल

नई दिल्ली: पंजाब में अकाली दल को बड़ा झटका लगा है। पूर्व अकाली नेता सिकंदर सिंह मलूका के बेटे गुरप्रीत सिंह मलूका और बहू आईएएस (IAS) अधिकारी परमपाल कौर मलूका भी बीजेपी में शामिल हो गए हैं। रामपुरा फूल के मलूका गांव में रहने वाले मलूका परिवार की समाज में अच्छी पकड़ है।

इस अवसर पर दिल्ली स्थित भारतीय जनता पार्टी मुख्यालय में केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े उपस्थित थे। दिलचस्प बात यह है कि इस मौके पर शिरोमणि अकाली दल के नेता स. सिकंदर सिंह मलूका मौजूद नहीं थे, यानी उनके बीजेपी में शामिल होने की चर्चा को लेकर कुछ भी स्पष्ट नहीं है।

परमपाल कौर सिद्धू हाल ही में आईएएस पदाधिकारी के पद से इस्तीफा देने के बाद यह चर्चा जोरों पर थी कि परमपाल कौर सिद्धू बीजेपी में शामिल होंगी और पार्टी उन्हें बठिंडा से हरसिमरत कौर बादल के खिलाफ उम्मीदवार बना सकती है।

इस मामले में एक और समस्या थी कि परमपाल कौर सिद्धू का इस्तीफा अभी तक पंजाब के मुख्यमंत्री ने स्वीकार नहीं किया है। लेकिन आज केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने जानकारी दी कि आईएएस अधिकारी का इस्तीफा बुधवार को स्वीकार कर लिया गया जिसके बाद वह आज बीजेपी में शामिल हो रहे हैं।

अब यह लगभग साफ हो गया है कि बीजेपी बठिंडा सीट से परमपाल कौर सिद्धू को मैदान में उतार सकती है लेकिन आने वाले दिनों में देखने वाली बात यह होगी कि स. मलूका अब किस तरफ खड़े होते हैं। परमपाल कौर सिद्धू 2011 बैच की आईएएस अधिकारी थी और अक्टूबर, 2024 में सेवानिवृत्त होने वाली थीं।

Big blow to Akali Dal, former minister’s son and IAS daughter-in-law join BJP