You are currently viewing गजब! शराब के नशे में लगाई शर्त को पूरा करने के लिए ऐसे दौड़े तीन दोस्त, पहुंच गए दूसरे देश

गजब! शराब के नशे में लगाई शर्त को पूरा करने के लिए ऐसे दौड़े तीन दोस्त, पहुंच गए दूसरे देश

काबुल: तीन दोस्तों ने शराब के नशे में ऐसी शर्त लगाई कि दौड़ते हुए दूसरे देश पहुंच गए। उन्होंने पहाड़ी इलाकों से होते हुए करीब 400 किमी का सफर तय किया। इस दौरान, तीनों ऐसी-ऐसी जगहों से गुजरे जिसके बारे में उन्होंने खुद कभी नहीं सुना था। तीनों अपनी इस उपलब्धि पर बेहद खुश हैं और उनका दावा है कि इससे पहले किसी ने इस तरह 400 किमी का सफर पूरा नहीं किया होगा।

‘मिरर’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, जॉडी ब्रैगर, गॉल्ड और गेबे नामक तीन दोस्त अफगानिस्तान के एक कोने में बैठकर शराब पार्टी कर रहे थे। इस दौरान उन्हें कुछ रोमांचक करने का सोचा। तीनों ने शर्त लगाई कि घूमते हुए ग्‍लोब पर जहां वो उंगली रख देंगे, वहां तक वे दौड़कर जाएंगे। इसके बाद एक दोस्त ने आंख मूंदकर ग्लोब पर उंगली रखी और वो अपने सफर पर निकल पड़े।

शर्त पूरी करने के लिए तीनों दुर्गम पहाड़ी इलाकों से गुजरते हुए करीब 400 किलोमीटर दौड़े। इस दौरान उन्हें कई परेशानियों का सामना भी करना पड़ा, लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी। इस तरह धीरे-धीरे वे पड़ोसी देश ताजिकिस्तान पहुंच गए। वे अफगानिस्तान की सीमा से लगे चीन और ताजिकिस्तान की बारटांग घाटी तक दौड़ते रहे। बता दें कि ये घाटी दुनिया के सबसे दूरस्थ और निर्जन क्षेत्रों में शामिल है।

Amazing! Three friends ran like this to fulfill the condition, reached other countries