You are currently viewing गजब! रद्दी में बेच दिया सरकारी स्कूल का रिकॉर्ड, प्रिंसिपल ने स्वीकार की अपनी गलती; कही ये बात

गजब! रद्दी में बेच दिया सरकारी स्कूल का रिकॉर्ड, प्रिंसिपल ने स्वीकार की अपनी गलती; कही ये बात

होशियारपुर: सरकारी एलीमेंट्री स्कूल पुरहीरां के प्रिंसिपल और एक अन्य अज्ञात व्यक्ति द्वारा स्कूल का रिकार्ड रद्दी में बेचने का मामला सामने आया है। रिकार्ड में प्रमुख बच्चों की जन्मतिथि का रजिस्टर भी देखा गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सरकारी विद्यालय के प्रधान शिक्षक, जिनके पास इस विद्यालय का अतिरिक्त प्रभार है, ने आज विद्यालय के रिकार्ड को बोरे में भर कर कूड़ेदान में बेचना शुरू कर दिया। मौके पर मीडिया को देख वे हंगामा करते हुए मौके से भाग गए। इसी बीच स्कूल प्रबंधन के साथ आया एक अन्य अज्ञात व्यक्ति पहले तो मीडिया को वहां से चले जाने की बात कहता रहा, लेकिन जब मीडिया ने उससे सवाल पूछना शुरू किया तो वह तुरंत भाग गया और कबाड़ी की दुकान के पास स्थित एक हवेली में घुस गया।

बार-बार पूछने पर भी उन्होंने न तो नाम बताया और न ही उनका पद। कूड़े में सबसे अहम चीज़ थी स्कूल के पुराने छात्रों का जन्म रिकॉर्ड और स्कूल के दौरान उनकी उपस्थिति। इस संबंध में स्कूल के प्रिंसिपल ने कहा कि उन्हें नया रिकॉर्ड रखने में परेशानी हो रही है, जिसके कारण पुराना रिकॉर्ड रद्दी में बेचा जा रहा है। उन्होंने स्वीकार किया कि उनसे गलती हुई है और न ही उन्होंने सरकारी अभिलेख बेचने के लिए किसी से अनुमति ली थी।

इस संबंध में डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने कहा कि वह इस मामले की गंभीरता से जांच कराएंगे कि स्कूल प्रबंधन ने कूड़ा बेचने के मापदंडों को पूरी तरह से अपनाया है या नहीं।

खुशखबरी: IELTS में 5 Bands के साथ Canada जाने का सुनहरा सुअवसर जल्दी करें इन नंबरों पर Call: 01815044888, 01725219200

 

Amazing! Government school records were sold as trash, the principal admitted his mistake; said this