You are currently viewing मध्यप्रदेश के भिंड में बड़ा हादसाः वायुसेना का मिराज 2000 विमान हुआ क्रैश, पायलट ने पैराशूट से कूदकर बचाई जान

मध्यप्रदेश के भिंड में बड़ा हादसाः वायुसेना का मिराज 2000 विमान हुआ क्रैश, पायलट ने पैराशूट से कूदकर बचाई जान

भिंड (PLN-Punjab Live News) मध्यप्रदेश के भिंड जिले में वीरवार सुबह एक बड़ा हादसा हुआ और वायुसेना का एक विमान क्रैश हो गया, हालांकि विमान उड़ा रहे पायलट ने समय रहते पैराशूट की मदद से छलांग लगा दी, जिससे उनकी जान बच गई। वहीं, विमान एक खेत में क्रैश हो गया। मिराज विमान का मलबा आसपास के इलाके में फैल गया है।

वहीं, विमान के क्रैश होने की सूचना मिलते ही एयरफोर्स, पुलिस और प्रशासन की टीमें मौके के लिए रवाना हो गई है। विमान को फ्लाइंग लेफ्टिनेंट अभिलाष उड़ा रहे थे, उन्हें भी हल्की चोटें आई हैं, हालांकि वह खतरे से बाहर है। हादसा इतना खतरनाक था कि विमान मिट्टी के अंदर धंस गया और विमान के दो टुकड़े हो गए।

भारतीय वायुसेना ने भी ट्वीट कर इस हादसे की जानकारी दी है। एयरफोर्स ने लिखा, “IAF के मिराज 2000 विमान में आज सुबह केंद्रीय क्षेत्र में एक प्रशिक्षण उड़ान के दौरान तकनीकी खराबी का अनुभव हुआ लेकिन हादसे में पायलट सुरक्षित बाहर निकल गया। हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दिए गए हैं।”

Air Force Mirage 2000 aircraft crashed in Bhind pilot saved his life by jumping from a parachute