You are currently viewing आप विधायक बलजिंदर कौर की मुश्किलें बढ़ी, कोर्ट ने जारी किया गैर जमानती वारंट

आप विधायक बलजिंदर कौर की मुश्किलें बढ़ी, कोर्ट ने जारी किया गैर जमानती वारंट

चंडीगढ़: तलवंडी साबो से आप विधायक बलजिंदर कौर के खिलाफ चंडीगढ़ जिला अदालत ने गैर जमानती वारंट जारी किया है। 2020 में बिजली की दरों को बढ़ाने के विरोध में आप की और से किये पर्दशन को लेकर सेक्टर-43 स्थित जिला अदालत की ओर से बार बार नोटिस देने के बावजूद विधायक बलजिंदर कौर के पेश न होने के कारण ये गैर ज़मानती वारंट जारी किए हैं।

2020 की इस घटना में आप विधायक बलजिंदर कौर समेत पंजाब के मुख्यमंत्री व अन्य पार्टी कार्यकर्ताओं पर चंडीगढ़ में प्रदर्शन के दौरान पुलिस के साथ हुई झड़प की घटना के बाद सेक्टर-3 थाना पुलिस ने केस दर्ज किया था। पुलिस के साथ हाथापाई की यह घटना साल 2020 में पूर्व कांग्रेस सरकार के दौरान हुई थी। उस समय पंजाब की कांग्रेस सरकार ने बिजली दरों में बढ़ोतरी की थी। इसके विरोध में आम आदमी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन करते हुए चंडीगढ़ स्थित सीएम हाउस का घेराव करने की कोशिश की थी।

इस विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस के साथ आप नेताओं और कार्यकर्ताओं की झड़प हुई थी और इस झड़प में कई पुलिस कर्मी व आप कार्यकर्ता भी घायल भी हुए थे। चंडीगढ़ पुलिस ने भगवंत मान, विधायक चीमा सहित कई तत्कालीन विधायकों व वर्तमान में मंत्री के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया था।

AAP MLA Baljinder Kaur’s troubles increased court issued non-bailable warrant