You are currently viewing सिद्धू मूसेवाला की मां चरणकौर के IVF से बच्चे को जन्म देने के मामले में आया नया मोड़, अब स्वास्थ्य विभाग…

सिद्धू मूसेवाला की मां चरणकौर के IVF से बच्चे को जन्म देने के मामले में आया नया मोड़, अब स्वास्थ्य विभाग…

चंडीगढ़: छोटे शुभदीप के मामले में नया अपडेट सामने आया है। खबरों के मुताबिक, आईवीएफ को लेकर परिवार के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी। मूसेवाला की मां चरण कौर ने भारत में सिर्फ बच्चे को जन्म दिया है। आईवीएफ ट्रीटमेंट यहां नहीं बल्कि विदेश में करवाया गया है। शिशु का प्रसव रोका नहीं जा सकता और कोई भी स्वास्थ्य केंद्र शिशु का प्रसव करा सकता है। ऐसे में चरण कौर से आईवीएफ को लेकर स्वास्थ्य विभाग द्वारा मांगे गए जवाब और कार्रवाई पर स्वास्थ्य विभाग ने रोक लगा दी है।

बता दें कि आईवीएफ को लेकर स्वास्थ्य सचिव द्वारा बलकार सिंह से जवाब मांगे जाने पर मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आपत्ति जताई थी और उनसे 2 हफ्ते के अंदर इस मामले में जवाब देने को कहा था। पहले स्वास्थ्य विभाग आईवीएफ अस्पताल की जांच करने जा रहा था, लेकिन मुख्यमंत्री की ओर से जताई गई आपत्ति के बाद स्वास्थ्य विभाग ने चुप्पी साध ली है और जांच से हाथ खींच लिया है।

स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि चरण कौर का आईवीएफ इलाज विदेश में हुआ क्योंकि नवंबर 2022 में बलकार सिंह अपनी पत्नी के साथ चले गए थे। विदेश में आईवीएफ कराने वाली महिला के लिए उम्र की कोई बाध्यता नहीं है।

खुशखबरी: IELTS में 5 Bands के साथ Canada जाने का सुनहरा सुअवसर जल्दी करें इन नंबरों पर Call: 01815044888, 01725219200

 

A new twist has come in the case of Sidhu Moosewala’s mother Charan Kaur giving birth to a child through IVF, now the Health Department…