You are currently viewing सड़क दुर्घटना में कट गया था 4 वर्षीय बालिका का पैर, डीसी थोरी ने किया एक लाख रुपए की आर्थिक सहायता का ऐलान

सड़क दुर्घटना में कट गया था 4 वर्षीय बालिका का पैर, डीसी थोरी ने किया एक लाख रुपए की आर्थिक सहायता का ऐलान

जालंधर: पंजाब में जालंधर जिला प्रशासन ने कपूरथला में सड़क दुर्घटना में पैर कट जाने वाली चार साल की बालिका के इलाज के लिए अस्पताल को रेडक्रॉस सोसायटी से एक लाख रुपये के साथ दवाओं के खर्च को प्रायोजित करने का आश्वासन दिया। इलाज के लिए आयुष्मान भारत सरबत सेहत बीमा योजना के माध्यम से 50000 की राशि सुनिश्चित की गई है।

उपायुक्त घनश्याम थोरी ने मंगलवार को कहा कि कुछ दिन पहले एक सड़क दुर्घटना में चार वर्ष की बालिका दीक्षा का पैर कट गया था, जिसे डॉक्टरों ने छह घंटे की लंबी सर्जरी के बाद फिर से जोड़ दिया। उन्होंने कहा कि परिवार के सदस्यों ने सहायता के लिए प्रशासन से संपर्क किया था क्योंकि पीड़ित लड़की दीक्षा के पिता एक दिहाड़ी मजदूर हैं और उसके इलाज पर होने वाले खर्च को वहन नहीं कर सकते। उपायुक्त ने परिवार की आर्थिक स्थिति को ध्यान में रखते हुए तत्काल रेडक्रॉस सोसायटी की ओर से मुफ्त दवाओं के अलावा एक लाख रुपये जारी किए। सरबत सेहत बीमा योजना के तहत 50000 की राशि सुनिश्चित की गई है।

उपायुक्त ने कहा कि पीड़ित लड़की के कुछ स्थानीय रिश्तेदारों ने उससे मदद मांगी थी क्योंकि उसके कटे हुए अंग को फिर से जोड़ने के लिए प्लास्टिक सर्जरी की कीमत दो लाख रुपये थी, जिसे उसका परिवार भुगतान करने में असमर्थ था। उन्होंने कहा कि जिला रेडक्रॉस सोसायटी को रुपये देने के लिए कहा गया था। एक लाख रुपये जोशी अस्पताल में, जहां बालिका का इलाज चल रहा है, दे दिये गए हैं।

4-year-old girl had her leg amputated in a road accident, DC Thori announced financial assistance of one lakh rupees