पांच घंटे के मुकाबले के बाद नडाल बने यूएस ओपन चैंपियन, जीत के बाद कुछ ऐसा था उनका रिएक्शन





न्यूयॉर्कः स्पेन के राफेल नडाल ने रविवार देर रात तकरीबन पांच घंटे तक चले फाइनल मुकाबले में डानिल मेदवेदेव को हराकर यूएस ओपन का खिताब अपने नाम कर लिया है। नडाल ने यूएस ओपन के फाइनल मुकाबले में चार घंटे 51 मिनट के कड़े संघर्ष के बाद रविवार रात मेदवेदेव को पराजित किया। पांच सेटों के मैराथन मुकाबले में नडाल ने मेदवेदेव को 7-5, 6-3, 5-7, 4-6 और 6-4 से हराया।

Image result for nadal become champion

नडाल का यह चौथा यूएस ओपन खिताब है और इसके साथ ही उनके 19 ग्रैंड स्लैम हो गए हैं। नडाल अब स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर के 20 ग्रैंड स्लेम की बराबरी करने से महज एक कदम दूर हैं। इससे पहले उन्होंने 2010, 2013 और 2017 में यूएस ओपन का खिताब जीता था। नडाल ने फाइनल में जीत हासिल की और यह इस वर्ष उनका दूसरा ग्रैंड स्लेम है। नडाल ने इस वर्ष फ्रेंच ओपन भी जीता था।

बता दें कि विश्व के नंबर दो खिलाड़ी राफेलनडाल ने 25वीं रैंकिंग इटली के मैतियो बेरेटिनी को दो घंटे 35 मिनट तक चले मुकाबले में लगातार सेटों में 7-6, 6-4, 6-1 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया जबकि था। वहीं, एक अन्य सेमीफाइनल मुकाबले में पांचवीं रैंकिंग मेदवेदेव ने 78वीं रैंकिंग बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव को 7-6, 6-4, 6-3 से पराजित किया और पहली बार यूएस ओपन के फाइनल में जगह बनाई थी।

error: Content is protected !!