You are currently viewing दर्दनाक: ट्रक ने 3 बसों को मारी टक्कर, 13 लोगों की मौत; 50 घायल- मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपए मुआवजे का ऐलान

दर्दनाक: ट्रक ने 3 बसों को मारी टक्कर, 13 लोगों की मौत; 50 घायल- मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपए मुआवजे का ऐलान

सीधी: मध्य प्रदेश के सीधी जिले में बीती रात तेज रफ्तार ट्रक ने तीन बसों को जोरदार टक्कर मार दी। इस हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई, जबकि 50 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। इस हादसे पर गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित कई नेताओं ने दुख व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री शिवराज रात को ही घटना स्थल पहुंचे और घायलों का हालचाल जाना। उन्होंने मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये, गंभीर घायलों को 2-2 लाख रुपये और साधारण घायलों को 1-1 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की।

सीएम शिवराज ने यह भी कहा कि अगर मृतकों के परिजनों में से अगर कोई सरकारी नौकरी लायक होगा उसे उसकी योग्यता के मुताबिक नौकरी दी जाएगी। हादसे को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्वजिय सिंह ने मृतकों के परिजनों को 50 लाख रुपये और घायलों को 5 लाख रुपये देने की मांग की है।

जानकारी के मुताबिक, हादसा उस वक्त हुआ जब रात करीब सवा 9 बजे तीन बसें मोहनिया टनल के पास पहुंचीं और उन्हें तेजी से आते ट्रक ने टक्कर मार दी। टक्कर की वजह से दो बसें खाई में गिर गईं और एक बस वहीं सड़क पर पलट गई। बताया जा रहा है कि रफ्तार में आते ट्रक का पहिया फट गया, जिसकी वजह से वह अनियंत्रित होकर बसों से टकरा गया। ये तीनों बसें सतना में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कार्यक्रम से वापस आ रही थीं।

Truck collides with 3 buses, 13 people killed