You are currently viewing अस्पताल की बड़ी लापरवाही: नवजात को बताया मृतक, परिवार वाले दफनाने गए तो जिंदा हो गई!

अस्पताल की बड़ी लापरवाही: नवजात को बताया मृतक, परिवार वाले दफनाने गए तो जिंदा हो गई!

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के बनिहाल में एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। जिस नवजात बच्ची को अस्पताल ने मृत बता दिया था, जब परिवार वाले उसे दफनाने के लिए लेकर गए, वो जिंदा निकल गई। इस मामले में पुलिस ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है, वहीं BDO द्वारा अस्पताल की नर्स और स्वीपर को सस्पेंड कर दिया गया है। ये घटना उप जिला अस्पताल की बताई जा रही है जहां पर बशारत अहमद की पत्नी ने एक बेटी को जन्म दिया था। लेकिन डॉक्टरों ने तब परिजन को बताया कि उनकी बेटी मृत पैदा हुई है। लिहाजा परिवार वाले उस बच्ची को दफनाने के लिए ले गए।

लेकिन जब वे नवजात को दफनाने के लिए ले जा रहे थे, परिवार के एक सदस्य ने बच्ची को हिलते हुए देखा। ये देख तुरंत दूसरे सदस्यों को जानकारी दी गई और फिर नवजात को दोबारा अस्पताल ले जाया गया। लेकिन उस अस्पताल ने नवजात को बेहतर इलाज के लिए श्रीनगर रेफर कर दिया।

इस लापरवाही के बाद से नवजात का परिवार आक्रोशित है। वे अस्पताल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगा रहे हैं। मौके पर पहुंचकर पुलिस ने परिवार को समझाने का प्रयास किया है, आश्वासन भी दिया गया है कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। अभी तक इस मामले में नर्स सुमिना, सफाई कर्मचारी हजरा को सस्पेंड कर दिया गया है। जांच के बाद और भी लोगों पर कार्रवाई हो सकती है।

The newborn was told the deceased, the family members went to the burial and became alive