You are currently viewing बहादुरी की मिसाल बनी कपूरथला की लड़की, अकेले काबू किए लुटेरे, पुलिस ने किया सम्मानित

बहादुरी की मिसाल बनी कपूरथला की लड़की, अकेले काबू किए लुटेरे, पुलिस ने किया सम्मानित

कपूरथला: कपूरथला की रहने वाली बहादुर लड़की गुरविंदर कौर को उसकी बहादुरी के लिए कपूरथला पुलिस द्वारा सम्मानित किया गया। शुक्रवार को कपूरथला की सब-डवीजन सुल्तानपुर लोधी में गुरविंदर की मां का मोबाइल फोन छीनकर ले गए दो मोटरसाइकिल सवार बदमाशों को पकड़कर पुलिस ने हवाले किया। इस का एक वीडिया सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

वरिष्ठ पुलिस कप्तान हरकमलप्रीत सिंह खख ने शुक्रवार को बहादुर लड़की को प्रशंसा पत्र सौंपा। खख ने गुरविंदर कौर को उसके माता-पिता समेत कपूरथला में एसएसपी के कार्यालय में चाय के लिए आमंत्रित किया और उनकी बहादुरी की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि गुरविंदर ने अन्य लड़कियों के लिए मिसाल कायम कर समाज का मान बढ़ाया है।

दरअसल, लड़की की माता गांव सतरंगड़ा में अपने घर के बाहर बैठी थी जब दो नकाबकोश युवक आए और उसकी मां का मोबाइल छीन कर फरार हो गए। जब उसकी मां ने सुल्तानपुर लोधी थाने में घटना की सूचना दी तो पुलिस मौके पर पहुंची और कैमरे की रिकॉर्डिंग कर आरोपियों की तलाशी शुरू कर दी।

गुरविंदर कौर ने कहा कि उसके भतीजे को फोन आया कि लुटेरे सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल सुल्तानपुर लोधी के बाहर खड़े हैं। जैसे ही वह स्कूल के पास पहुंची, लुटेरे भाग गए और बाद में श्री हट साहिब के पास एक लड़की ने उन्हें पकड़ लिया।

पुलिस अधिकारी खाख ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। उनकी पहचान जसविंदर सिंह निवासी देहाती चंडीगढ़ कॉलोनी और जस्सी निवासी लोहियां खास जालंधर के रूप में हुई है।

The girl of Kaputhala became an example of bravery, the robbers were alone controlled, the police honored