You are currently viewing कृषि कानूनों के खिलाफ संयुक्त किसान मोर्चा का बड़ा ऐलान, इस तारीख को किसान ट्रैक्टर लेकर संसद भवन करेंगे मार्च

कृषि कानूनों के खिलाफ संयुक्त किसान मोर्चा का बड़ा ऐलान, इस तारीख को किसान ट्रैक्टर लेकर संसद भवन करेंगे मार्च

नई दिल्ली: तीन कृषि काननों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों ने अब फिर दिल्ली के संसद भवन कूच करने का फैसला किया है। 29 नवंबर को किसान 500-500 ट्रैक्टर समेत गाजीपुर बार्डर और टिकरी बार्डर से दिल्ली संसद भवन के लिए रवाना होंगे। संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) की 9 सदस्यीय कमेटी ने बैठक में यह फैसला लिया है।

मंगलवार को सोनीपत के कुंडली बॉर्डर पर हुई संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक में यह फैसला लिया गया। बैठक में तय किया गया कि 26 नवंबर से किसान आंदोलन में किसानों की संख्या बढ़ाई जाएगी। जिसके बाद 29 नवंबर से टिकरी और गाजीपुर बॉर्डर से 500- 500 किसानों का एक जत्था संसद कूछ करेगा। बैठक में यह भी फैसला लिया गया कि जहां भी रोका जाएगा किसान वहीं बैठ जाएंगे।

संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक के बारे में जानकारी देते हुए किसान नेता जगजीत सिंह डल्लेवाल ने कहा कि 29 नवंबर को टिकरी और गाजीपुर बॉर्डर किसान ट्रैक्टरों के साथ निकलेंगे। किसानों को जहां भी रोका जाएगा वह वहीं बैठ जाएंगे।

The big announcement of the United Farmers Front against the agricultural laws, on this date the farmers will march to the Parliament House with tractors