You are currently viewing Good News: पंजाब में इस तारीख से खुलेंगे स्कूल, विद्यार्थियों को इन नियमों का करना होगा पालन

Good News: पंजाब में इस तारीख से खुलेंगे स्कूल, विद्यार्थियों को इन नियमों का करना होगा पालन

चंडीगढ़: देश में कोरोना की दूसरी लहर का कहर कम होने के बाद ज्यादातर राज्यों ने ऊपरी क्लास के छात्रों के लिए स्कूलों को खोलने का फैसला किया है। हालांकि स्कूल जाने के लिए माता-पिता की सहमति की जरूरत होगी और कोरोना गाइडलाइंस का पालन करना होगा। पंजाब की कैप्टन सरकार की तरफ से आदेश जारी कर बताया गया कि पंजाब में 26 जुलाई से 10वीं, 11वीं और 12वीं कक्षा के स्कूल खोले जाएंगे।

इसके साथ-साथ अनलॉक के लिए जारी गाइडलाइंस के अनुसार, बंद परिसर में होने वाले कार्यक्रमों में 150 लोग और खुली जगह पर होने वाले कार्यक्रमों के लिए 300 लोगों तक की मंजूरी दी है। सरकार की तरफ से जारी गाइडलाइंस के अनुसार, स्कूल खोले जाएंगे लेकिन इसके लिए एक शर्त भी रखा गया है।

कोरोना समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि विद्यालयों को 10वीं से 12वीं तक की कक्षाओं के लिए खुलने की अनुमति होगी, लेकिन केवल उन्हीं अध्यापकों एवं कर्मियों को विद्यालय पहुंचने की अनुमति होगी, जिनका पूरी तरह टीकाकरण हो चुका है। सरकार के अनुसार विद्यालयों में बच्चे अपने अभिभावकों की मर्जी से ही आयेंगे तथा डिजिटल कक्षाओं का विकल्प बना रहेगा।

Schools will open in Punjab from this date, students will have to follow these rules