You are currently viewing अब जितनी बार चाहें उतनी बार ATM से निकालें पैसे, नहीं लगेगा कोई ट्रांजेक्शन चार्ज

अब जितनी बार चाहें उतनी बार ATM से निकालें पैसे, नहीं लगेगा कोई ट्रांजेक्शन चार्ज

नई दिल्लीः विजया बैंक और देना बैंक का बैंक ऑफ बड़ौदा (बीओबी) में विलय के बाद अब इन तीनों बैंकों के ग्राहक एटीएम से जितनी बार चाहे पैसे निकाल सकते है। खास बात ये है कि इसके लिए उन्हें अब कोई भी ट्रांजेक्शन चार्ज नहीं देना पड़ेगा। लेकिन ग्राहकों के लिए जानना ये जरुरी है कि उन्हें ट्रांजेक्शन सिर्फ उपयुक्त तीनों बैंकों के एटीएम से ही करना होगा। इससे पहले देना व विजया बैंक के ग्राहकों को पांच ट्रांजेक्शन की ही छूट थी लेकिन विलय के बाद अब बीओबी में एटीएम ट्रांजेक्शन सीमा ना होने का अब उन्हें भी लाभ मिलेगा।

Image result for विजया बैंक और देना बैंक का बैंक ऑफ बड़ौदा (

गौरतलब है कि विजया बैंक और देना बैंक का बैंक ऑफ बड़ौदा (बीओबी) में विलय एक अप्रैल से प्रभावी हो गया है। विलय प्रभावी होने से अब विजया बैंक और देना बैंक की सभा शाखाएं बैंक ऑफ बड़ौदा की शाखाओं के रूप में काम करेंगी। मंत्रिमंडल ने जनवरी में विजया बैंक और देना बैंक के बीओबी में विलय को मंजूरी प्रदान की थी। इस बीच विजया बैंक और देना बैंक के कर्मचारियों ने विलय के खिलाफ सर्वोच्च न्यायालय में अपील की थी, जिसे शीर्ष अदालत की दो सदस्यीय पीठ ने गुरुवार को खारिज कर दिया।

Image result for विजया बैंक और देना बैंक का बैंक ऑफ बड़ौदा (

इस विलय के बाद बैंक ऑफ बड़ौदा देश में तीसरा सबसे बड़ा बैंक बन जाएगा। विलय के बाद बैंक को सरकार से 5,042 करोड़ रुपये की रकम मिलेगी। वित्त मंत्रालय ने बीओबी को पूंजी प्रदान करने के अपने फैसले के बारे में सूचित किया है। यह रकम बैंक के इक्विटी शेयर के अधिमान्य आवंटन के जरिए प्रदान की जाएगी।