You are currently viewing आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में भारत का पहला मुकाबला चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से, शेड्यूल जारी

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में भारत का पहला मुकाबला चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से, शेड्यूल जारी

नई दिल्ली (PLN-Punjab Live News) भारत 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के पहले सुपर 12 मैच में पाकिस्तान से भिड़ेगा। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने शुक्रवार को पुरुषों के टी20 विश्व कप 2022 की घोषणा की। यह टूर्नामेंट 18 अक्टूबर से 13 नवंबर के बीच चलेगा, जिसमें 16 टीमें प्रतिस्पर्धा करने के लिए तैयार हैं और ऑस्ट्रेलिया के सात शहरों में मैचों की मेजबानी की जाएगी। उन 16 देशों में से बारह की पुष्टि पहले ही हो चुकी है, अंतिम चार की घोषणा ग्लोबल क्वालिफाइंग द्वारा की जाएगी।

सुपर 12 में इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान को ग्रुप 1 में एक साथ रखा गया है। जबकि भारत, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश को ग्रुप दो में रखा गया हैं। सुपर 12 सिडनी में शुरू होगा, जिसमें यूएई में टी20 विश्व कप 2021 के दो फाइनलिस्ट के बीच मैच होगा, जिसमें न्यूजीलैंड का सामना मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया टीम से होगा। वहीं, उसके एक दिन बाद भारत और पाकिस्तान प्रतिस्पर्धा करेंगे जो टूर्नामेंट के सबसे बहुप्रतीक्षित मैचों में से एक होगा। सुपर 12 में पूरा सीजन खेला जाएगा।

पाकिस्तान बनाम भारत और ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड मैचों के अलावा, अन्य मैच भी यहां खेले जाएंगे। टूर्नामेंट छह चरण के साथ शुरू होगा, पहले दौर में सुपर 12 क्वालीफाई करने के लिए अंतिम चार टीमों का चयन किया जाएगा।
ग्रुप ए के विजेता और ग्रुप बी के उपविजेता सुपर 12 चरण में ग्रुप 1 में शामिल होंगे, ग्रुप बी के विजेता और ग्रुप ए में दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम ग्रुप 2 में प्रवेश करेगी। एससीजी पहले सेमीफाइनल की मेजबानी 9 नवंबर को करेगा, जबकि दूसरा सेमीफाइनल अगले दिन एडिलेड ओवल में होगा।

यह आयोजन सात जगहों पर होगा। विशेष रूप से शुरुआती सप्ताह के पहले दौर में, जिलॉन्ग में कार्दिनिया पार्क छह मैचों की मेजबानी करेगा, जबकि होबार्ट में बेलेरिव ओवल में कुल नौ गेम, पहले दौर में छह और सुपर 12 चरण के शुरुआती तीन दिनों के दौरान तीन और मैच होंगे। सुपर 12 के शेष मैच द गाबा (ब्रिस्बेन), पर्थ स्टेडियम, एडिलेड ओवल, सिडनी क्रिकेट ग्राउंड और मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में आयोजित किए जाएंगे।

 

India first match in ICC T20 World Cup 2022 against arch rivals Pakistan schedule released