You are currently viewing HMV में महात्मा हंसराज निर्वाण दिवस पर छात्रावास में औनेस्टी शॉप का उद्घाटन

HMV में महात्मा हंसराज निर्वाण दिवस पर छात्रावास में औनेस्टी शॉप का उद्घाटन

जालंधर (अमन बग्गा): महात्मा हंसराज जी के निर्वाण दिवस पर हंस राज महिला महाविद्यालय में महात्मा हंसराज जी को आई.क्यू.ए.सी., वैदिक अध्ययन समिति एवम् संस्कृत विभाग की ओर से विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की गई तथा साथ ही सच्चाई, सादगी, तपस्या की प्रतिमूर्ति महात्मा हंसराज जी को स्मरण करते हुए छात्रावास में “Honesty Shop” का उद्घाटन किया गया जिसमें विद्यार्थियों की रोकााना जरूरत का सारा समान उपलब्ध करवाने का प्रयत्न किया गया है और विद्यार्थी स्वयं ही वहां से समान लेकर उतने पैसे वहां जमा कर देंगे।

प्राचार्या डॉ. अजय सरीन ने कहा कि एच.एम.वी. सदा ही नई पहल करने में प्रथम रहा है। आज महात्मा जी की पुण्यतिथि के अवसर पर उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि यही होगी कि हम अपने गुरुजनों के गुण अगली पीढ़ी तक पहुँचाने हेतु प्रयासरत रहे ताकि हमारे विद्यार्थियों में भी इन सद्गुणों का विकास हो और वह जीवन में सदा सच के मार्ग को अपनाएं। इस अवसर पर कोआर्डिनेटर श्रीमती मीनाक्षी स्याल जी ने “Honesty Shop” के बारे में विस्तृत जानकारी छात्राओं को दी तथा कहा कि इसमें प्रत्येक छात्रा का सहयोग बहुत अहम् है ताकि भविष्य में हम इसको और भी बड़े स्तर पर कार्यान्वित कर सकें।

सेक्रेटरी आर्या युवति सभा काशमन ने महात्मा हंसराज जी के जीवन तथा शिक्षाओं पर अपने विचार अपनी सहपाठियों के साथ सांझा किए। डीन अकादमिक डॉ. सीमा मरवाहा, आई.क्यू.ए.सी. कोआर्डिनेटर डॉ. आशमीन कौर, डीन यूथ वैलफेयर श्रीमती नवरूप और उपस्थित स्टाफ के सभी सदस्यों ने महात्मा जी को श्रद्धासुमन अर्पित किए। कार्यक्रम के अंत में डीन वैदिक अध्ययन समिति डॉ. ममता ने उपस्थित सभी टीचिंग, नॉन टीचिंग सदस्यों का धन्यवाद ज्ञापित किया। मंच संचालन विभागाध्यक्ष संस्कृत डॉ. मीनू तलवाड़ ने किया। इस अवसर पर सभी विभागों के अध्यक्ष, हॉस्टल वार्डनका तथा अन्य भी उपस्थित थे।

Inauguration of Honesty Shop in Hostel on Mahatma Hansraj Nirvana Day in HMV