You are currently viewing SC स्कॉलरशिप घोटाले को लेकर एक्शन मोड में पंजाब सरकार, FIR के आदेश; धर्मसोत के खिलाफ होगी कार्रवाई?

SC स्कॉलरशिप घोटाले को लेकर एक्शन मोड में पंजाब सरकार, FIR के आदेश; धर्मसोत के खिलाफ होगी कार्रवाई?

चंडीगढ़: पंजाब सरकार एससी स्कॉलरशिप घोटाले को लेकर एक्शन मोड में है। राज्य सरकार द्वारा इस मुद्दे पर बड़ा फैसला लिया गया है। कैबिनेट मंत्री डॉ. राज कुमार वेरका द्वारा सख्त निर्देश दिए गए है कि घोटाले में शामिल आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी और इस घपले में शामिल किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा।

डॉ. वेरका ने कहा कि 100 करोड़ रुपए बकाया भी जमा करवाने के आदेश कॉलेजों को जारी कर दिए गए हैं और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी। कैप्टन सरकार के समय साधू सिंह धर्मसोत को एससी घोटाले में क्लीन चिट दे दी गई थी जिस का अकाली दल और आप द्वारा काफी विरोध किया गया था। पर अब नई चन्नी सरकार बनने पर मुद्दा फिर से तूल पकड़ता जा रहा है जिस पर सख्त नोटिस लेते हुए कैबिनेट मंत्री वेरका ने आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए हैं। उऩ्होंने कहा कि संबंधित कॉलेजों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। सुप्रीम कोर्ट द्वारा जारी गाइडलाइंस के तहत पूरी कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि एडवोकेट जनरल से भी राय ले ली गई है और उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि इस मामले में पहले से ही 5 लोगों को नामजद किया गया है और बाकियों के खिलाफ भी अब कार्रवाई की जाएगी। एससी स्कॉलरशिप मामले में 63.2 करोड़ रुपए का घपला हुआ था और इस पूरे मामले में कई बड़े कॉलेज भी शामिल थे।

Government in action mode regarding SC scholarship scam, orders FIR; Action will be taken against Dharamsot