You are currently viewing पंजाब में फिर सामने आई गैस लीक की घटना, लोगों को सांस लेने में दिक्कत; धुएं के गुबार से मची दहशत

पंजाब में फिर सामने आई गैस लीक की घटना, लोगों को सांस लेने में दिक्कत; धुएं के गुबार से मची दहशत

डेराबस्सी: पंजाब में डेराबस्सी के गांव सैदपुरा के पास शुक्रवार सुबह एक केमिकल फैक्ट्री में अचानक आग लग गई जिससे जाइलिन नामक केमिकल का ड्रम फट गया। इस कारण इलाके में इस गैस की बदबू फैल गई जिससे लोगों को सांस लेने और आंखों में जलन की शिकायत देखने में आई। गैस रिसाव के बाद पास में लोग घरों से बाहर आ गए। उन्होंने मौके पर ही इस बारे में पुलिस कंट्रोल रूम को सूचित किया। इसके बाद स्थानीय थाने के प्रभारी और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां वहां पर पहुंच गई।

जानकारी के अनुसार, सौरव फैक्टी की यूनिट 1 में रात के समय अचानक गैस लीक हो गई थी। इससे लोगों को सांस लेने में दिक्कत होने लगी और आंखों में जलन होने लगी। लोगों द्वारा पुलिस को सूचना देने के बाद, थानाध्यक्ष डेराबस्सी जसकंवल सिंह सेखों ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश की। जहां गैस लीक हो रही थी, वहां धुएं का गुबार बन गया था। वहां रेस्क्यू करने में काफी परेशानी हो रही थी।

थानाध्यक्ष डेराबस्सी जसकंवल ने बताया कि फैक्ट्री में जाइलीन नामक केमिकल के दो ड्रम थे। फैक्ट्री के कर्मचारियों के मुताबिक, एक ड्रम के फटने के कारण गैस का रिसाव हुआ। रात करीब 11 बजे गैस का रिसाव हुआ। हवा की वजह से गैस और फैलने लगी। घर में सो रहे लोग भी बाहर निकल आए। थानाध्यक्ष ने बताया कि फैक्ट्री में नाइट शिफ्ट में करीब 40 मजदूर काम कर रहे थे। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। इससे पहले लुधियाना के ग्यासपुरा में भी गैस लीक का मामला सामने आ चुका है, जिसमें 11 लोगों की मौत हो गई थी। इसके बाद नंगल में गैस लीक की खबर आई थी।

Gas leak incident again surfaced in Punjab, people have difficulty in breathing; panic due to smoke