You are currently viewing पंजाब से हरियाणा पहुंचा भगोड़ा अमृतपाल, छाते की आड़ में छुपाई पहचान

पंजाब से हरियाणा पहुंचा भगोड़ा अमृतपाल, छाते की आड़ में छुपाई पहचान

-कुरुक्षेत्र में 3 दिन रुकने की सूचना, पंजाब पुलिस के IG ने की पुष्टि

कुरुक्षेत्र: ‘वारिस पंजाब दे’ का चीफ और खालिस्तान का समर्थक अमृतपाल सिंह फरार है और पंजाब पुलिस लगातार ऑपरेशन चला रही है। इस बीच पंजाब पुलिस के IG डॉ. सुखचैन सिंह गिल ने अमृतपाल को लेकर बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि अमृतपाल हरियाणा में कुरुक्षेत्र के शाहाबाद में 3 दिन ठहरा था। इस सूचना से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया।

हरियाणा पुलिस के सूत्रों के मुताबिक खालिस्तान समर्थक अमृतपाल 19 से 21 मार्च तक शाहाबाद की सिद्धार्थ कॉलोनी में रुका। इसकी भनक लगते ही STF हरियाणा और पंजाब पुलिस धरपकड़ के लिए शाहाबाद पहुंची थी, लेकिन उससे पहले ही अमृतपाल यहां से फरार हो चुका था।

IG डॉ. सुखचैन सिंह गिल ने बताया कि बलजीत कौर को हरियाणा पुलिस के साथ सांझे ऑपरेशन में कस्टडी में लिया गया है। उससे पूछताछ में पता चला कि 19 मार्च की रात को अमृतपाल उसके घर रुका।

महिला से पता चला कि 19 मार्च की रात पप्पलप्रीत सिंह और अमृतपाल सिंह दोनों वहीं रुके थे। महिला पप्पलप्रीत को पिछले दो साल से ज्यादा समय से जानती है और वह वहां कई बार रह चुका है। रात रुकने के बाद अगले दिन अमृतपाल सिंह और पप्पलप्रीत सिंह वहां से चले गए। वहां से पुलिस को सीसीटीवी फुटेज मिली है। जिसमें अमृतपाल ने छाता ले रखा था, मगर उसकी कद-काठी से स्पष्ट पहचान हो रही है।

किसी को शक न हो, इसलिए अमृतपाल यहां निर्माणाधीन मकान में रुका। फिलहाल हरियाणा पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स SDM के रीडर हरजिंदर सिंह, उसकी बहन बलजीत कौर और पिता से पूछताछ कर रही है।

Fugitive Amritpal reached Haryana from Punjab hiding his identity under the guise of an umbrella