You are currently viewing जिला योजना बोर्ड के चेयरमैन अमृतपाल सिंह ने पंजाब सरकार के बजट को जन-हितैषी बजट करार दिया

जिला योजना बोर्ड के चेयरमैन अमृतपाल सिंह ने पंजाब सरकार के बजट को जन-हितैषी बजट करार दिया

-कहा, इस बजट के बाद फिर से पटरी पर लौटेगी प्रदेश तरक्की की रफ्तार

जालंधर: जिला योजना बोर्ड के चेयरमैन अमृतपाल सिंह ने मुख्यमंत्री भगवंत मान की अगुवाई में पंजाब सरकार के पहले बजट को जनता का बजट करार दिया है उन्होंने कहा है कि इस बजट के बाद पंजाब अर्से बाद तरक्की के मार्ग पर वापस लौटेगा

उन्होंने कहा कि पंजाब के लिए नए वित्तीय वर्ष में सरकार ने 1.96 लाख करोड़ का बजट पेश किया है। खास बात यह है कि सरकार ने आम जनता को हर महीने 300 यूनिट फ्री बिजली का वादा पूरा करते हुए बजट में अलग से फंड की व्यवस्था की है। सीताराम पंजाब के नौजवानों को रोजगार प्रदान करने के लिए 2.5 लाख नौकरियों प्रावधान किया गया है। पंजाब सरकार ने सरहदी इलाकों की तरक्की के लिए 40 करोड़ का अलग से प्रबंध बजट में रखा है। हमको खेल से जोड़ने के लिए और खेल सभ्यता को बढ़ावा देने के लिए बजट में नई स्पोर्ट्स नीति लाने की बात कही गई है जिसके तहत व्यापक तौर पर बजट रखा गया है। इसी तरह सरकार ने सेहत, शिक्षा, शहरी विकास, चिकित्सा शिक्षा, खेती-बाड़ी, पर्यावरण समेत सभी पहलुओं पर बजट में खास ध्यान दिया है। इसी तरह नशे के खिलाफ जंग को और मजबूत करने प्रतिबद्धता भी इस बजट में साफ दिखाई देती है। इसी तरह उद्योगों को प्रोत्साहित करने के लिए भी कई कारगर कदम उठाए गए हैं।

चेयरमैन अमृतपाल सिंह ने कहा कि यह बजट पंजाब के लिए मील का पत्थर साबित होगा जिससे आने वाले समय में तरक्की की नई राहे खुलेंगी। उन्होंने कहा कि इस बजट के पेश होने के बाद विपक्षी दलों के पास बजट के विरोध में कहने के लिए कुछ नहीं बचा है।

District Planning Board Chairman Amritpal Singh termed the budget of the Punjab government as a people-friendly budget