You are currently viewing शिक्षा को लेकर सीएम मान का बड़ा ऐलान, पंजाब के टीचरों को दी जाएगी ये खास सुविधा

शिक्षा को लेकर सीएम मान का बड़ा ऐलान, पंजाब के टीचरों को दी जाएगी ये खास सुविधा

लुधियाना: लुधियाना में आज मुख्यमंत्री भगवंत मान और शिक्षा मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने पंजाब की शिक्षा व्यवस्था को मजबूत करने के लिए सभी सरकारी स्कूलों के प्रधानाचार्यों के साथ बैठक की। बैठक में उन्होंने सरकारी स्कूलों में शिक्षा व्यवस्था में बदलाव पर चर्चा की।

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि वर्तमान में हमारा पंजाब शिक्षा के क्षेत्र में काफी पीछे है। हमें पंजाब को डिजिटल शिक्षा के स्तर पर ले जाने की जरूरत है। स्कूल भवनों के निर्माण या पेंटिंग से शिक्षा का स्तर नहीं बढ़ेगा। हमें शिक्षा व्यवस्था को दिल्ली मॉडल के तहत बनाना है। दिल्ली के एक जिले में मजबूत शिक्षा व्यवस्था की वजह से 450 बच्चे नीट पास करने में सफल रहे हैं। सरकारी स्कूलों में वरिष्ठ अधिकारियों के बच्चे पढ़ रहे हैं। हमें अपनी मानसिकता बदलनी होगी और शिक्षा व्यवस्था में सुधार के लिए सरकार के साथ मिलकर काम करना होगा।

वहीं, भगवंत मान ने कहा कि अब पंजाब के स्कूल प्रिंसीपलों को फिनलैंड, सिंगापुर, आक्सफोर्ड आदि में सरकार अपने ख़र्चे पर प्रोफेशनल ट्रैनिंग दिलाएगी। उन्होंने कहा कि बच्चों के भविष्य के लिए सरकार के पास पैसे कम नहीं हैं। साथ ही मान ने कहा कि पंजाब सरकार बैस्ट प्रिंसिपल, बैस्ट टीचर और बैस्ट वाइस प्रिंसिपल के अवार्ड भी शुरू किए जाएंगे।

CM Mann’s big announcement regarding education