You are currently viewing CM चन्नी बोले- फिरोजपुर रैली में पहुंचे केवल 700 लोग, इसीलिए पीएम मोदी ने रद्द किया दौरा

CM चन्नी बोले- फिरोजपुर रैली में पहुंचे केवल 700 लोग, इसीलिए पीएम मोदी ने रद्द किया दौरा

माछीवाड़ा साहिब: पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा है कि पंजाबियों ने कभी देश के लिए बलिदान करने में झिझक नहीं दिखाई। पंजाब तथा पंजााबियों की देशभक्ति पर किसी को उंगली उठाने का हक नहीं हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कल फिऱोज़पुर में बिना संबोधन किए वापस चले जाने की घटना का हवाला देते हुए चन्नी ने आज यहाँ दाना मंडी में कहा कि वास्तविकता यह है कि रैली वाली जगह पर केवल 700 लोग ही पहुँचे थे, जिसने प्रधानमंत्री को अपने कदम पीछे खींचने को मजबूर किया और बाद में प्रधानमंत्री की सुरक्षा को खतरे का बहाना लगाते हुए दोष पंजाब सरकार पर मढ़ दिया गया।

चन्नी ने कहा कि सच्चाई यह है कि प्रधानमंत्री की निर्धारित रैली से पाँच दिन पहले, स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) ने लैंडिंग स्पॉट, रैली वाली जगह और हरेक सुरक्षा विवरण ले लिए थे लेकिन बाद में प्रधानमंत्री के काफि़ले ने अचानक सड़क मार्ग से जाने का फैसला किया जो एसपीजी द्वारा क्लियर किया गया था। उन्होंने दोहराया कि यदि प्रधानमंत्री को कोई ख़तरा है तो हर पंजाबी देशभक्त होने के नाते अपना खून बहाने और गोलियों का सामना करने के लिए तैयार है। पंजाबी पहले भी देश की शान और मर्यादा की बहाली के लिए कुर्बानी करते आए हैं।

मुख्यमंत्री ने पंजाब विरोधी ताकतों को राज्य को बदनाम करना बंद करने के लिए कहा और उनसे सवाल किया कि प्रधानमंत्री के आसपास ख़ुफिय़ा तंत्र क्या कर रहा है, क्या उन्होंने प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए किसी भी तरह की खतरे की संभावना महसूस की थी। चन्नी ने पंजाब विरोधी ताकतों को बदले की भावना वाली राजनीति से दूर रहने के लिए कहा और इस बात पर विचार करने की सलाह दी कि लोग, ख़ासकर किसान, उनको क्यों पसंद नहीं करते।

इससे पहले उन्होंने ऐतिहासिक गुरुद्वारा चरण कंवल साहिब माछीवाड़ा साहिब में मत्था टेका और वहां रुमाला साहिब भी भेंट किया। उनको हैड ग्रंथी हरपाल सिंह और मैनेजर सरबदयाल सिंह द्वारा सिरोपाओ देकर सम्मानित किया गया। उनको श्री गुरु गोबिन्द सिंह जी की एक पेंटिंग भी दी गई, जिसमें गुरू साहिब जी को ऐतिहासिक जंड साहिब के नीचे ‘माछीवाड़ा दा जंगल’ में विश्राम करते हुए चित्रित किया गया है।

मुख्यमंत्री ने नेशनल कॉलेज फॉर वुमैन (माछीवाड़ा) को सरकारी कॉलेज फॉर वुमैन के तौर पर अपनाए जाने के बाद संभाले जाने का औपचारिक उद्घाटन भी किया।

CM Channi said – only 700 people reached Ferozepur rally, that’s why PM Modi canceled the tour