You are currently viewing घल्लूघारा दिवस को लेकर CM भगवंत मान ने लिया बड़ा फैसला, बोले- किसी को नहीं दी जाएगी शांती भंग करने की इजाजत

घल्लूघारा दिवस को लेकर CM भगवंत मान ने लिया बड़ा फैसला, बोले- किसी को नहीं दी जाएगी शांती भंग करने की इजाजत

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने छह जून को मनाये जाने वाले घल्लूघारा दिवस के मद्देनजर प्रदेश में कानून-व्यवस्था की स्थिति का जायजा लेते समय कहा है कि प्रदेश की शांति को भंग करने की किसी को इजाजत नहीं दी जाएगी।

मान ने पुलिस तथा सिविल प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक की अध्यक्षता करते हुये आज यहां कहा कि छह जून से पहले प्रदेश में ऐहतियाती तौर पर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध सुनिश्चित किये जायें। किसी को भी राज्य की अमन-शांति से खिलवाड़ करने की इजाजत नहीं दी जा सकती। सरहदी राज्य को शांतिपूर्ण बनाये रखने के लिये उनकी सरकार वचनबद्ध है।

मान ने कहा कि शांति भंग करने की कोशिश करने वालों के साथ सख्ती से निपटा जायेगा। प्रदेश की तरक्की तथा खुशहाली की दुश्मन ताकतों को उनके नापाक इरादों में कभी कामयाब नहीं होने दिया जायेगा। ये ताकतें पंजाब की शांति को भंग करने की कोशिश में लगी हैं।

उन्हाेंने कहा कि पंजाब पुलिस को पहले ही हाई अलर्ट पर रखा गया है और केन्द्रीय अर्द्ध सैनिक बलों को राज्य में शांति बनाये रखने के लिये लगाया गया है। उन्होंने पंजाबियों से अपील की कि वे पंजाब के गौरव को कायम रखने के लिये अमन चैन,सांप्रदायिक सौहार्द को बनाये रखें और पंजाब विरोधी ताकतों को ऐसा सबक सिखायें ताकि वे कभी सिर न उठा सकें। ये ताकतें पंजाब को फिर से आतंकवाद के काले दिनों की ओर धकेलना चाहती हैं। मान ने कहा कि राज्य सरकार हर हाल मेें राज्य में अमन-शांति बनाये रखेगी।

CM Bhagwant Mann took a big decision regarding Ghallughara Day