You are currently viewing चीनी सेना ने इस भारतीय युवक को किया अगवा, सांसद ने मोदी सरकार से लगाई मदद की गुहार

चीनी सेना ने इस भारतीय युवक को किया अगवा, सांसद ने मोदी सरकार से लगाई मदद की गुहार

नई दिल्ली: चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी ने सियांग जिले से एक 17 साल के लड़के का अपहरण कर लिया है। अरुणाचल प्रदेश से लोकसभा सांसद तापिर गाओ ने दावा किया है। वहीं इस मामले को लेकर अब कांग्रेस ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि चीन की ये हिम्मत कैसे कि वो भारतीय नागरिक को अगवा कर ले गए।

सुरजेवाला ने ट्वीट में कहा, ‘’माननीय मोदी जी चीनी सेना का ये दुस्साहस कैसे कि हमारी सरज़मीं पर फिर घुसपैठ की? चीन की ये हिम्मत कैसे कि वो भारतीय नागरिक को अगवा कर ले गए? हमारी सरकार चुप्पी क्यों साधे है? आप अपने MP की अपील क्यों नहीं सुन रहे?’’ अब ये मत कहिएगा-“न कोई आया, न किसी को उठाया।”

बता दें कि बीजेपी गाओ ने कहा कि अपहृत किशोर की पहचान मिराम तरोन के रूप में हुई है। उन्होंने कहा कि चीनी सेना ने सियुंगला क्षेत्र के लुंगता जोर इलाके से किशोर का अपहरण किया। सांसद ने लोअर सुबनसिरी जिले के जिला मुख्यालय जिरो से कहा कि पीएलए से बचकर भागने में कामयाब रहे तरोन के मित्र जॉनी यइयिंग ने स्थानीय अधिकारियों को अपहरण के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि दोनों किशोर जिडो गांव के रहनेवाले हैं।

Chinese army kidnapped this Indian youth, MP pleaded for help from Modi government