You are currently viewing चंडीगढ़ मेयर चुनावः कड़े मुकाबले में बीजेपी ने मारी बाजी, सरबजीत कौर बनीं चंडीगढ़ की नई मेयर

चंडीगढ़ मेयर चुनावः कड़े मुकाबले में बीजेपी ने मारी बाजी, सरबजीत कौर बनीं चंडीगढ़ की नई मेयर

चंडीगढ़ (PLN-Punjab Live News)  चंडीगढ़ (PLN-Punjab Live News) चंडीगढ़ में आज मेयर और डिप्टी मेयर पद के लिए चुनाव हो रहा है। चुनाव में बीजेपी ने मारी बाजी और सरबजीत कौर चंडीगढ़ की नई मेयर बनीं। सरबजीत कौर के मेयर बनने के साथ ही आम आदमी पार्टी नेे हंगामा शुरू कर दिया। माहौल गरमाता देख पुलिस भी मौके पहुंची। इस दौरान आम आदमी पार्टी के पार्षदों ने कहा कि मतगणना में धांधली हुई है। इससे पहले चुनाव के दौरान कुल 28 वोट पड़े हैं, जिनमें 14 पार्षद आप, 13 पार्षद भाजपा और एक सांसद किरण खेर का वोट शामिल है।

वहीं, कांग्रेस के पार्षद अभी जयपुर से चले हैं, उन्हें चंडीगढ़ पहुंचने में काफी टाइम लगेगा, जिस कारण कांग्रेस के पार्षद वोट नहीं डाल सके। इसके अलावा अकाली दल का एक पार्षद भी मतदान करने के लिए नहीं पहुंचा, जिसके चलते आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीच सीधा मुकाबला देखने को मिला। वहीं मतगणना के दौरान दोनों पार्टियों में बहसबाजी भी देखने को मिली।

आज सुबह 11 बजे ही सभी पार्षद मतदान के लिए नगर निगम पहुंच गए थे। इस दौरान कुल 28 वोट पड़े हैं, जिनमें 14 पार्षद आप, 13 पार्षद भाजपा और एक सांसद किरण खेर का वोट शामिल है। आप ने अंजू कत्याल और भाजपा ने सरबजीत कौर को उम्मीदवार बनाया है।

Chandigarh Mayor Election, BJP won, Sarabjit Kaur, new Mayor of Chandigarh, चंडीगढ़ मेयर चुनाव, बीजेपी, सरबजीत कौर, चंडीगढ़ की नई मेयर