You are currently viewing उद्योगपतियों को CM भगवंत मान ने दिया बड़ा तोहफा, ऐसे कदम उठाने वाला देश का पहला राज्य बन गया पंजाब

उद्योगपतियों को CM भगवंत मान ने दिया बड़ा तोहफा, ऐसे कदम उठाने वाला देश का पहला राज्य बन गया पंजाब

चंडीगढ़: पंजाब के सीएम भगवंत मान ने इंडस्ट्री क्षेत्र को लेकर बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि पंजाब में लगने वाली औद्योगिक यूनिटों के लिए हमारी सरकार ने कई बड़े बदलाव किए हैं। अब उद्योगपतियों को केवल पंजीयन के लिए हरे रंग का स्टांप पेपर लगाना होगा। इस पेपर को दिखाने के बाद उनका काम आसान हो जाएगा।

सीएम ने एक ट्विटर पर एक वीडियो मैसेज जारी करते हुए कहा कि पंजाब ऐसे कदम उठाने वाला देश का पहला राज्य बन गया है जहां स्टांप पेपर के रंग से ही पता चल जाएगा कि सभी प्रकार की फीस दी हुई है कि नहीं। उन्होंने कहा कि किसी ने अगर फैक्ट्री लगानी है तो उद्योगपति केवल पंजाब निवेश के पोर्टल पर बता दें कि उन्होंने कौन सी जमीन पर इंडस्ट्री लगानी है। हमारी सीएलयू की टीम दस दिन में अपनी रिपोर्ट देगी।

सीएम ने आगे कहा कि जो भी व्यक्ति पंजाब में उद्योग लगाना चाहता है उसके मालिक को हरे रंग का स्टांप खरीदना होगा जो कि आम स्टांप पेपर से महंगा होगा। इसमें सीएलयू, फायर, प्रदूषण, वन आदि से जुड़ी फीसें शामिल होंगी। उसे फीस और मंजूरियां लेने के लिए कार्यालयों में नहीं जाना पड़ेगा। इससे उद्योगपतियों का भी समय बचेगा।

CBSE 10th result also declared, 93.12 percent passed, check your result here