You are currently viewing कैप्टन अमरिंदर ने प्रधानमंत्री मोदी से सिख कैदियों को लेकर की ये अपील

कैप्टन अमरिंदर ने प्रधानमंत्री मोदी से सिख कैदियों को लेकर की ये अपील

चंडीगढ़: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आजादी के 75 साल पूरे होने के इस महोत्सव पर सजा पूरी कर चुके जेलों में बंद सभी कैदियों की रिहाई पर विचार करने की अपील की है।

सिंह ने आज यहां कहा कि प्रधानमंत्री और उच्चतम न्यायालय ने भी समय-समय पर सुझाव दिया है कि जिन लोगों ने अपनी जेल की सजा पूरी कर ली है, उन्हें रिहा किया जाना चाहिए। उन्होंने कुछ सिख कैदियों का भी जिक्र किया, जिन्होंने अपनी सजा पूरी कर ली है, लेकिन अभी भी जेलों में बंद हैं। उन्होंने कहा कि अब उन्हें राहत प्रदान करने का समय है, अन्यथा वे कानूनी रूप से भी हकदार हैं क्योंकि वे पहले ही अपनी सजा पूरी कर चुके हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उच्चतम न्यायालय ने हाल ही में दिवंगत राजीव गांधी के हत्यारे को 31 साल की जेल के बाद रिहा किया था। अगर उन्हें रिहा किया जा सकता है, तो उन्हें क्यों नहीं जो पहले ही अपनी जेल की शर्तें पूरी कर चुके हैं। कई सिख कैदी भी अपनी जेल की अवधि पूरी करने के बाद भी जेल में बंद हैं और उन्हें रिहा करने का यह सही समय है। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता की 75 वीं वर्षगांठ से बेहतर अवसर नहीं हो सकता है, इन्हें आजाद करने का।

Captain Amarinder appeals to PM Modi to release Sikh prisoners who have completed their sentence