You are currently viewing बड़ी कामयाबी: अमृतसर से ISI के दो जासूस गिरफ्तार, 17 साल से लीक कर रहे थे भारतीय सेना की जानकारियां

बड़ी कामयाबी: अमृतसर से ISI के दो जासूस गिरफ्तार, 17 साल से लीक कर रहे थे भारतीय सेना की जानकारियां

अमृतसर: अमृतसर से जासूस स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल (SSOC) ने ISI के दो जासूस को गिरफ्तार कर बड़ी कामयाबी हासिल की है। दोनों को मृतसर रेलवे स्टेशन के बाहर से गिरफ्तार किया गया। दोनों रेलवे स्टेशन के बाहर कई सालों से लेमन सोडा बेच रहे थे। SSOC की टीम ने दोनों पाकिस्तानी एजेंट्स को स्पेशल ऑपरेशन के तहत गिरफ्तार किया, लेकिन गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं कर रहे। आरोपियों की पहचान कोलकाता के बेनियापुकर गांव स्थित ओस्टागारलेन में रहने वाले जफर रियाज और बिहार के मधुबन जिला स्थित भेजा गांव के शमशाद के रूप में हुई है। दोनों से अमृतसर एयरफोर्स व इंडियन आर्मी की तस्वीरें भी हाथ लगी हैं।

बयान के मुताबिक, प्राथमिक जांच में यह सामने आया कि रियाज ने 2005 में पाकिस्तानी नागरिक राबिया से शादी की थी। रियाज का वहां एक्सीडेंट हो गया तो वह वहीं सैटल हो गया। राबिया ने उसकी मुलाकात ISI अधिकारी आवेश से करवाई। कुछ समय बाद राबिया को रियाज अपने साथ भारत ले आया। 17 सालों से वह भारतीय सेना की जानकारियां जुटाकर पाकिस्तान भेज रहा है।

इसमें कहा गया है कि रियाज इलाज के लिए अक्सर ही भारत आता था। बयान में कहा गया है, ‘शमशाद ने अमृतसर में एयरफोर्स स्टेशन और छावनी इलाके की तस्वीरें खींची थी और उसे रियाज से साझा किया, जिसने उसे आवेश को भेजा था।’ इस सिलसिले में एक मामला दर्ज किया गया।

Big success: Two ISI spies arrested from Amritsar, were leaking information of Indian Army for 17 years