You are currently viewing बड़ी कामयाबी: BSF ने मार गिराए तीन पाकिस्तानी ड्रोन तस्कर, करीब 13 करोड़ की हेरोइन बरामद

बड़ी कामयाबी: BSF ने मार गिराए तीन पाकिस्तानी ड्रोन तस्कर, करीब 13 करोड़ की हेरोइन बरामद

जालंधर: सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने तस्करों के नापाक मंसूबों को नाकाम करते हुए पंजाब में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर शुक्रवार की रात एक साथ तीन पाकिस्तानी ड्रोनों को मार गिराया।

बीएसएफ के जनसंपर्क अधिकारी ने शनिवार को बताया कि शुक्रवार की रात को लगभग नौ बजे सीमा सुरक्षा बल के जवानों को अमृतसर के गाँव उधर धारीवाल के पास के क्षेत्र में एक संदिग्ध ड्रोन की भनभनाहट सुनाई दी। उन्होने बताया कि निर्धारित ड्रिल के अनुसार, सैनिकों ने गोलीबारी करके ड्रोन को रोकने के लिए तुरंत प्रतिक्रिया दी। क्षेत्र की शुरुआती तलाशी के दौरान, बीएसएफ के जवानों ने गांव – उधर धारीवाल के खेतों से आंशिक रूप से टूटी हुई हालत में एक काले रंग का ड्रोन (क्वाडकॉप्टर, डीजेआई मैट्रिस 300 आरटीके) बरामद किया।

अधिकारी ने बताया कि एक अन्य घटना में, शुक्रवार की रात को, लगभग 09.24 बजे, सीमा सुरक्षा बल के जवानों को अमृतसर के गांव रतन खुर्द के खेतों में एक संदिग्ध ड्रोन की भनभनाहट और खेतों में कुछ गिराने की आवाज सुनाई दी। सैनिकों ने गोलीबारी करके ड्रोन मार गिराया।

क्षेत्र की बाद की तलाशी के दौरान बीएसएफ के जवानों ने रतन खुर्द गाँव के पास खेतों से एक ड्रोन (क्वाडकॉप्टर, डीजेआई मैट्रिस आरटीके 300) बरामद किया, जिसमें ड्रोन से जुड़े संदिग्ध नारकोटिक्स के पैकेट थे और उनसे जुड़ी चार चमकदार पट्टियां भी जुड़ी हुई पाई गईं। बरामद संदिग्ध हेरोइन की खेप का कुल वजन लगभग 2.6 किलोग्राम है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में हेरोइन की कीमत 12.5 करोड़ रुपए बताई जा रही है।

इसी प्रकार रात को एक तीसरे ड्रोन ने भारतीय सीमा में प्रवेश किया जिसे सुरक्षा बल के जवानो ने मार गिराया। हालांकि ड्रोन पाकिस्तान के क्षेत्र में गिरा जिसे सीसीटीवी की फूटेज में कुछ लोग उठा कर ले जाते हुए दिखाई दिए।

Big success BSF shot down three Pakistani drone smugglers recovered heroin worth Rs 13 crore