You are currently viewing गैंगस्टर-खालिस्तानी टेरर लिंक पर बड़ा एक्शन, पंजाब समेत 6 राज्यों में 100 से ज्यादा जगहों पर NIA ने मारी रेड

गैंगस्टर-खालिस्तानी टेरर लिंक पर बड़ा एक्शन, पंजाब समेत 6 राज्यों में 100 से ज्यादा जगहों पर NIA ने मारी रेड

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बुधवार की सुबह गैंगस्टरों, खालिस्तानियों और तस्करों की सांठगांठ के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए देश के 6 राज्यों में 100 से अधिक स्थानों पर छापेमारी की है। हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और मध्य प्रदेश में गैंगस्टरों और खालिस्तानियों की गतिविधियों से संबंधित सुरागों के आधार पर छापेमारी की जा रही है। यह छापेमारी लॉरेंस बिश्नोई, गोल्डी बराड़, नीरज बवाना समेत दर्जन भर गैंगस्टर्स के करीबियों पर की गई है।

केंद्रीय एजेंसियों, दिल्ली पुलिस और अन्य राज्यों की पुलिस ने पिछले सात महीनों से देश के विभिन्न हिस्सों के साथ-साथ पाकिस्तान, कनाडा, मलेशिया, ऑस्ट्रेलिया, अमेरिका जैसे देशों संचालित हो रहे इन संगठित अपराधियों और आतंकवादियों का पीछा किया है। इस दौरान कई गैंगस्टरों की गिरफ्तारी भी की गई।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और क्राइम ब्रांच जैसी इकाइयों ने पिछले छह-सात महीनों में गैंगस्टर-आतंकवादी गठजोड़ के 51 कट्टर शीर्ष गुर्गों और 217 मध्य स्तर के अपराधियों को गिरफ्तार किया है। उनसे एके-47, एमपी-5, ग्रेनेड लांचर और हथगोले आदि सहित भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद जब्त किया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी है।

पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश आदि जैसे राज्यों में पुलिस ने पूरे गैंगस्टर-नेटवर्क को खत्म करने के लिए दर्जनों बार छापे मारे हैं। इसके अलावा एनआईए ने पिछले छह-सात महीनों में सात राज्यों में पांच राउंड में 200 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी कर लगभग 30 गैंगस्टरों और उनके सहयोगियों को गिरफ्तार किया है। 13 संपत्तियों को भी जब्त कर लिया है। 95 बैंक खातों को फ्रीज कर दिया है। 20 लुक आउट सर्कुलर जारी किए हैं।

Big action on gangster-Khalistani terror link, NIA raids at more than 100 places in 6 states including Punjab