You are currently viewing लुधियाना में STF की बड़ी कार्रवाई, करीब 10 करोड़ की हेरोइन, लग्जरी कारों और 8 लाख की ड्रग मनी समेत नशा तस्कर काबू

लुधियाना में STF की बड़ी कार्रवाई, करीब 10 करोड़ की हेरोइन, लग्जरी कारों और 8 लाख की ड्रग मनी समेत नशा तस्कर काबू

लुधियाना: लुधियाना में स्पेशल टास्क फोर्स (STF) को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। टीम ने एक नशा तस्कर को काबू किया है, जिससे 2 किलो 50 ग्राम हेरोइन बरामद हुई। इस जहर की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 8 से 10 करोड़ मानी जाती है। पुलिस ने जिस आरोपी को दबोचा है, उस पर पहले भी कई मामले नशा तस्करी के दर्ज हैं। आरोपी ने नशा तस्करी से कई अवैध संपत्तियां बनाई हुई हैं।

जानकारी देते हुए STF लुधियाना इंचार्ज हरबंस सिंह ने बताया कि उन्हें गुप्ता सूचना मिली थी। आरोपी आकाश चोपड़ा उर्फ हनी निवासी मोहल्ला गुरमेल पार्क, टिब्बा रोड़ निवासी लंबे समय से नशा तस्करी का कारोबार करता है। आरोपी के खिलाफ पहले भी नशा तस्करी के कई मामले दर्ज हैं। पुलिस को सूचना मिली थी कि आरोपी अभी भी नशा तस्करी का कारोबार धड़ल्ले से कर रहा है।

पुलिस को सूचना मिली कि आरोपी ने आज अपनी एक्टिवा पर सवार होकर ताजपुर रोड़ की तरफ से वर्धमान चौक होते हुए ग्राहकों को हेरोइन सप्लाई करने मोती नगर जाना है। पुलिस ने आकाश चोपड़ा को ग्लाडा कम्युनिटी क्लब सेक्टर 39 एरिया के पास काबू कर लिया। आरोपी की जब तलाशी ली गई तो उसकी एक्टिवा से पुलिस को 250 ग्राम हेरोइन, एक इलेक्ट्रिक कंडा और प्लास्टिक के पाउच बरामद हुए।

पुलिस ने आकाश चोपड़ा से पूछताछ की और उसके घर मोहल्ला गुरमेल पार्क लेकर गए तो आरोपी ने अलमारी में रखी 800 ग्राम हेरोइन और 8 लाख रुपए की ड्रग मनी मिली। इसी के साथ आरोपी के कई अन्य ठिकानों पर भी छापामारी करके हेरोइन बरामद की गई। पुलिस ने कुल 2 किलो 50 ग्राम हेरोइन आरोपी से बरामद की है।

luxury cars and drug money of 8 lakhs worth about 10 crores controlled