You are currently viewing कस्टम विभाग की बड़ी कार्रवाई, चंडीगढ़ एयरपोर्ट से 18 किलो सोने की ईंटें जब्त, इतने करोड़ है कीमत

कस्टम विभाग की बड़ी कार्रवाई, चंडीगढ़ एयरपोर्ट से 18 किलो सोने की ईंटें जब्त, इतने करोड़ है कीमत

चंडीगढ़: कस्टम विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए चंडीगढ़ एयरपोर्ट में एक यात्री से 10.28 करोड़ रुपए का सोना बरामद किया है। मामला शहीद भगत सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का है जहां से एक शख्स को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। उसके पास से एक किलोग्राम की 18 सोने की ईंटे बरामद की गई है। यानी कस्टम विभाग ने शख्स के पास से 18 किलो सोना बरामद किया है जिसकी कीमत 10.28 करोड़ रुपए बताई जा रही है।

जानकारी के मुताबिक ये यात्री इंडिगो की फ्लाइट से दुबई से चंडीगढ़ पहुंचा था। शख्स को यात्रियों की प्रोफाइलिंग के आधार पर पकड़ा गया है। अधिकारियों ने बताया कि यात्री को गिरफ्तार करने के साथ-साथ सोने की ईंटो को भी सीमा शुल्क अधिनियम की धारा 110 के तहत जब्त कर लिया गया है। यात्री के खिलाफ जांच भी शुरू कर दी गई है।

कस्टम कमिश्नर वृंदाबा गुहिल ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि 3 मार्च को दुंबई-चंडीगढ़ की इंडिगो फ्लाइट नंबर 6E56 शहीद भगतसिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंड हुई। एयरपोर्ट पर पहले से तैनात कस्टम अधिकारियों ने यात्रियों की लिस्ट में से 30 साल के एक यात्री को जांच के लिए पहले से शॉर्टलिस्ट करके रखा था। जैसे ही यात्री एयरपोर्ट के अंदर घुसा, अधिकारियों ने तुरंत उसके बैग खंगालकर 18 सोने की ईंटे बरामद कर ली। गोहिल ने यह भी कहा, प्रतिबंधित सोना एक छोटे से बैग में पैक किया गया था, जिसे यात्री ने बैगेज कन्वेयर बेल्ट से इकट्ठा करने के बाद चतुराई से अपने चेक-इन बैग में से एक में डाल दिया।

Big action of Custom Department 18 kg gold bricks seized from Chandigarh airport worth so many crores