You are currently viewing 2-3 दिनों में अकाली दल व BJP का होगा गठबंधन! अमित शाह बोले- बातचीत जारी इसी सप्ताह हो सकता है ऐलान

2-3 दिनों में अकाली दल व BJP का होगा गठबंधन! अमित शाह बोले- बातचीत जारी इसी सप्ताह हो सकता है ऐलान

-BJP ने 13 में से 6 सीटों पर ठोका दावा, अकालीदल मांग रहा 9; इसी सप्ताह होगी तस्वीर साफ

चंडीगढ़: देश भर में लोकसभा चुनाव 2024 का एलान हो चुका है, सभी राजनीतिक पार्टियां मैदान में डट चुकी है। इसी बीच केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली में एक इंटरव्यू में बड़ा दावा किया है जिस के बाद पंजाब में राजनीतिक हलचल तेज हो गई है।

अमित शाह ने कहा है कि 2- 3 दिनों में अकाली दल व भाजपा में गठबंधन की स्थिति साफ हो सकती है। दोनों पार्टियों की बातचीत जारी है। उन्होंने कहा कि दोनो पार्टियों में अगर सीटों के बंटवारे को लेकर सहमति हुई तो 2-3 दिन में गठबंधन होना संभव है। अमित शाह ने कहा कि हम चाहते हैं कि एनडीए के सभी सहयोगी एक मंच पर इकट्ठे हों।

वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भाजपा और अकाली दल में गठबंधन लगभग तय ही ही सिर्फ सीट शेयरिंग को लेकर बात अड़ गई है जो कि जल्द ही ये बात सुलझा ली जाएगी।

भाजपा 6 सीटों पर लड़ना चाह रही चुनाव
सूत्रों की बात करें तो इस बार बीजेपी पंजाब की 13 लोकसभा सीटों में से 6 सीटों पर चुनाव लडना चाह रही है। अकालीदल उन्हें मात्र चार सीटें देने को ही तैयार है।

आपको बता दें कि पंजाब में 1 जून को लोकसभा चुनाव होंगे और नतीजे 4 जून को घोषित किए जाएंगे। 2019 लोकसभा चुनाव की बात करें तो भाजपा और अकाली दल ने मिलकर चुनाव लड़ा था और इस दौरान 4 सीटों पर जीत हासिल की थी। लोकसभा चुनावो में भाजपा तीन और शिअद नौ सीटों पर चुनाव लड़ता था।

खुशखबरी: IELTS में 5 Bands के साथ Canada जाने का सुनहरा सुअवसर जल्दी करें इन नंबरों पर Call: 01815044888, 01725219200

 

Akali Dal and BJP will form an alliance in 2-3 days