You are currently viewing नियमों का पालन नहीं करने पर एक्शन, DC जसप्रीत सिंह ने रद्द किए 263 इमिग्रेशन कंसल्टेंट्स व IELTS सेंटरों के लाइसेंस

नियमों का पालन नहीं करने पर एक्शन, DC जसप्रीत सिंह ने रद्द किए 263 इमिग्रेशन कंसल्टेंट्स व IELTS सेंटरों के लाइसेंस

जालंधर: DC जसप्रीत सिंह ने आज पंजाब ट्रेवल प्रोफेशनल्स रेगुलेशन एक्ट 2014 के तहत निर्धारित मानदंडों का उल्लंघन करने के लिए 263 इमिग्रेशन सलाहकारों/आईईएलटीएस केंद्रों के लाइसेंस रद्द कर दिए। डीसी ने कहा कि पहले 495 आव्रजन सलाहकारों/टिकटिंग एजेंटों/आईईएलटीएस केंद्रों के लाइसेंस जारी किए गए थे। प्रशासन की ओर से जारी कारण बताओ नोटिस का लिखित जवाब नहीं देने पर निलम्बित कर दिया गया।

उन्होंने आगे उल्लेख किया कि इस कार्रवाई के बाद 232 सलाहकारों ने अपनी मासिक व्यावसायिक रिपोर्ट के साथ अपने जवाब प्रस्तुत किए, जबकि शेष 263 ने उन्हें जारी किए गए नोटिसों का कभी जवाब नहीं दिया। इसलिए, उनके लाइसेंस तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिए गए हैं, उन्होंने कहा।

डीसी ने सभी लाइसेंसधारी सलाहकारों/आईईएलटीएस केंद्रों को अधिनियम के तहत निर्धारित मानदंडों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने के लिए कहा। रद्द किए गए लाइसेंसों की सूची एनआईसी जालंधर की आधिकारिक वेबसाइट पर देखी जा सकती है।

Action on non-compliance of ruleे DC Jaspreet Singh canceled the licenses of 263 immigration consultants and IELTS centers