You are currently viewing पंजाब में जहरीली शराब पीने से 30 लोगों की मौत, राज्य में हड़कंप, कैप्टन अमरिंदर ने दिए मजिस्ट्रियल जांच के आदेश

पंजाब में जहरीली शराब पीने से 30 लोगों की मौत, राज्य में हड़कंप, कैप्टन अमरिंदर ने दिए मजिस्ट्रियल जांच के आदेश

 

चंडीगढ़ः पंजाब के कई जिलों में जहरीली शराब पीने से 30 लोगों के मौत की खबर से हड़कंप मच गया है। मरने वाले तरनतारन, अमृतसर और बटाला इलाके के हैं। जहरीली शराब पीने से पहले पांच लोंगों की मौत हुई और फिर धीरे धीरे आंकड़ा बढ़ता गया जो अब 30 तक पहुंच गया है। मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने पूरी मामले की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं। इससे पहले वीरवार को मारे गए पांच लोगों के परिजनों ने इस संबंध में पुलिस को बिना सूचना दिए शवों का अंतिम संस्‍कार कर दिया। जिसपर काफी हंगामा भी हुआ था।

 

 

इसकी मामले की जांच जालंधर के डिविजनल कमिश्नर को सौंपी गई है। मुख्यमंत्री ने डिविजनल कमिश्नर को छूट दी है कि वह किसी पुलिस अफसर या विशेषज्ञ की जांच में मदद ले सकते हैं। जालंधर के डिप्टी कमिश्नर के साथ एक्साइज और टेक्सेशन विभाग के कमिश्नर और तीनों जिलों के एसपी भी जांच में शामिल होंगे। सीएम अमरिंदर ने कहा कि जांच में दोषी मिले लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

 

 

मामले की जानकारी देते हुए डीजीपी दिनकर गुप्ता ने कहा कि पहली पांच मौतें 29 जून की रात को अमृतसर ग्रामीण के थाना तरसिक्क में मुच्छल और तंग्रा से हुई थीं। 30 जुलाई की शाम को मुच्छल में संदिग्ध परिस्थितियों में दो और लोगों की मौत हो गई थी, जबकि एक व्यक्ति को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया।

 

 

इसके बाद दो और मौतें गांव मुच्छल में हुईं, जबकि दो लोगों की मौत बटाला शहर में हुई। आज फिर बटाला में पांच लोगों की मौत हुई है। यानी अब तक बटाला में जहरीली शराब पीने से 6 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा तरनतारन में 10 लोगों की मौत हुई है।

 

 

 

जहरीली शराब मामले में पुलिस ने बलविंदर कौर को गिरफ्तार किया है। इस घटना के मद्देनजर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पुलिस को निर्देश दिया कि वह राज्य में चल रही किसी भी प्रकार की शराब बनाने वाली इकाइयों पर नकेल कसने के लिए तलाशी अभियान शुरू करे।

 

 

? भारत के प्रसिद्ध MD आयुर्वेदा डॉक्टर ने बताया कैसे करें कुछ ही दिनों में शुगर को कंट्रोल – शुगर के मरीज अवश्य देखें VIDEO?