You are currently viewing अवैध दुकानें काट कर कॉलोनाइजर लाभ को हुआ लाखों का लाभ, सरकार को हो गई बड़ी हानि, राजस्व न देकर कैप्टन सरकार को लगा डाला चुना, निगम अधिकारी कब करेंगे कार्रवाई?

अवैध दुकानें काट कर कॉलोनाइजर लाभ को हुआ लाखों का लाभ, सरकार को हो गई बड़ी हानि, राजस्व न देकर कैप्टन सरकार को लगा डाला चुना, निगम अधिकारी कब करेंगे कार्रवाई?

जालंधर( अमन बग्गा )  शहर के साथ-साथ वरियाणा इंडस्ट्रियल एरिया में अवैध निर्माण बड़े पैमाने पर हो रहे हैं।
नगर निगम के अधिकारी आंखे मूंद कर बैठे हुए है।

वरियाणा इंडस्ट्रियल कॉम्प्लेक्स में लाभ नाम के कॉलोनाइजर ने अपनी फैक्ट्री के बाहर लगभग एक दर्जन अवैध दुकानों का निर्माण कर खुद तो मोटी कमाई करके बढ़ा लाभ प्राप्त कर लिया मगर सरकार को चुना लगा कर सरकार के ख़ज़ाने में रेवेन्यू न पहुंचा कर सरकार की बड़ी हानि कर दी है।

माना जा रहा है कि लाभ कॉलोनाइजर को लाभ पहुंचाने के पीछे नगर निगम अधिकारियों ने खुद भी बड़ा लाभ प्राप्त किया है। तभी तो अभी तक इन अवैध दुकानों पर कोई कारवाई नही की गई।

 

इन दुकानों को लाखों रुपये में बेच कर के कॉलोनाइजर लाभ ने तो मुनाफा लूट लिया है मगर सरकार को इन दुकानों से लाखों रुपये का राजस्व नही मिला।

अब देखना होगा कि क्या नगर निगम लाभ कॉलोनाइजर से सरकार का राजस्व वापस लेने में सफल होते है या नही। कोई कार्रवाई करते है या नही।

चाहिए तो यह कि इस पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच हो । ऐसे अवैध निर्माणों की शिकायत चंडीगढ़ में बैठे अधिकारियों को भी पहुंचनी चाहिए।
ताकि नगर निगम जालंधर के अधिकारियों पर भी एक्शन हो सकें।