You are currently viewing कांग्रेस बीजेपी की करारी हार,तेलंगाना में के चंद्रशेखर राव ने चला ये दांव और कांग्रेस – बीजेपी हुई पस्त

कांग्रेस बीजेपी की करारी हार,तेलंगाना में के चंद्रशेखर राव ने चला ये दांव और कांग्रेस – बीजेपी हुई पस्त

तेलंगाना में सत्तारूढ़ टीआरएस ने 119 विधानसभा सीटों में 85 सीट पर जीत हासिल करके एक बार फिर सत्ता पर काबिज हो गई है।

वही कांग्रेस और तेलुगु देशम पार्टी 21 सीट पर आगे है। भाजपा व अन्य 3 सीटों पर, असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाला एआईएमआईएम 7 सीटों पर और अन्य तीन सीटों पर आगे चल रहे हैं।टीआरएस अध्यक्ष और तेलंगाना के कार्यवाहक मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव राज्य में जनता के द्वारा दिए गए समर्थन से गदगद हैं।

उन्होंने कहा कि हमने दूसरी राजनीतिक पार्टियों से बात की है और मैं यह कह देना चाहता हूं 2019 के चुनाव में हम अहम भूमिका निभाएंगे। वहीं उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजनीति में मैं सक्रिय भूमिका में मौजूद रहूंगा।

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि मैं यह जिम्मेदारी के साथ कहना चाहता हूं कि आगामी लोकसभा चुनाव में चंद्रशेखर राव के पास वह क्षमता है कि वह देश का नेतृत्व करें। उन्होंने कहा कि अब इस देश को कांग्रेस और भाजपा के अलावा एक तीसरे नेतृत्व की जरूरत है और यह क्षमता के चंद्रशेखर राव में है।

2019 की बात करें तो लोकसभा चुनावों में अगर महा गठबंधन बनता है तो के चंद्रशेखर राव मुख्य चेहरे के तौर पर आगे रखा जा सकता है।