You are currently viewing अर्थव्यवस्था पर 5 सालों में 1 लाख करोड़ रुपए खर्च करेंगे – मोहिंदर भगत

अर्थव्यवस्था पर 5 सालों में 1 लाख करोड़ रुपए खर्च करेंगे – मोहिंदर भगत

भाजपा गठजोड़ के मेनिफेस्टो में हर वर्ग का रखा गया ध्यान : भगत

जालंधर: जालंधर वेस्ट के लाहौरिया मोहल्ला में जलसा किया गया। जिसमें जालंधर वेस्ट से प्रत्याशी मोहिंदर भगत विशेष रूप से पहुंचे। मोहिंदर भगत ने कहा कि पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए एनडीए ने मैनिफेस्टो 2022 जारी किया है। जिसमें हर वर्ग का ख्याल रखा गया है। उस घोषणा पत्र में शांति और भाईचारा, रेत और ड्रग माफिया, स्वास्थ्य, खेल, शिक्षा, नौकरियों में आरक्षण सीमाओं की सुरक्षा आदि सहित कई पहलुओं को शामिल किया गया है। उन्होंने कहा कि यह घोषणा पत्र खुशहाल पंजाब की नींव है। इस घोषणा पत्र में सबका साथ सबका विकास करने का संकल्प लिया गया है।

इस संकल्प पत्र में साफ तौर पर कहा गया है कि पंजाब में ड्रग आपूर्ति श्रृंखला को तोडऩे के लिए सख्त कानून लागू किए जाएंगे और प्रत्येक जिले में एक विशेष ड्रग रोकथाम टास्क बल का गठन किया जाएगा। भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली नेशनल डेमोक्रेटिक एलाइंस ने पंजाब की अर्थव्यवस्था को दोबारा पैरों पर खड़ा करने के लिए बड़े स्तर पर इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास हेतु अगले 5 सालों में 1 लाख करोड़ रुपए खर्च करने का वायदा किया है।

मोहिंदर भगत ने कहा कि छोटे और मध्यम उद्योगों को चार रुपये प्रति यूनिट की दर से बिजली मुहैया कराई जाएगी और अन्य सभी उद्योगों को पांच रुपए प्रति यूनिट दी जाएगी। सभी सरकारी विभागों के रिक्त पदों को एक वर्ष के भीतर भरा जाएगा और राज्य के बेरोजगार युवाओं को डिग्री पूरी होने के बाद 2 साल तक 4000 प्रतिमाह भत्ता प्रदान किया जाएगा और 300 यूनिट बिजली पंजाब में मुफ्त दी जाऐगी। 5 एकड़ से कम जगह वाले सभी किसानों का खेती कर्ज माफ़ होगा। बुढ़ापा ,विधवा और दिब्यांग पेंशन को 3000 रुपऐ किया जाऐगा। इसलिए पंजाब के विकास के लिए भाजपा को वोट देकर डबल इंजन सरकार बनाएं। इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष अमित लुधरा,मनोहर लाल भगत,ज्योति विरदी,शशि शर्मा,भोला शर्मा,लवप्रीत गोल्डी,स्नेहा बत्रा,सपना शर्मा,सोनिआ उपस्थित थी।