You are currently viewing भारत में कोरोना वायरस से तीसरे मरीज की मौत, संक्रमित लोगों की संख्या हुई 137

भारत में कोरोना वायरस से तीसरे मरीज की मौत, संक्रमित लोगों की संख्या हुई 137

नई दिल्ली: कोरोना वायरस का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसके बढ़ते संक्रमण के राजघाट, कुतुब मीनार और लाल किले को 31 मार्च तक बंद कर दिया गया है। इसके अलावा दिल्ली में स्कूल, सिनेमा हॉल, स्विमिंग पूल, मॉल सब बंद कर दिये गए हैं। राजधानी में अबतक 8 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। एएसआई ने कहा कि सभी टिकट वाले स्मारक इस महीने के अंत तक बंद रहेंगे और उन्होंने अपने परिसर में फिल्मांकन, फोटोग्राफी और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए दी गई सभी अनुमति रद्द कर दी हैं।

संक्रमण से मंगलवार को मुंबई के 64 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। इस वायरस से मौत का देश में यह तीसरा मामला है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़कर 137 पर पहुंच गई है। अधिकारियों ने बताया कि कोविड-19 से महाराष्ट्र में मौत का यह पहला मामला है जबकि मृतक की पत्नी की हालत स्थिर है।

इससे पहले कर्नाटक के कलबुर्गी में सऊदी अरब की यात्रा करने वाले 76 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना वायरस संक्रमण से मौत हुई थी। इसके बाद दिल्ली में 68 वर्षीय संक्रमित महिला की जान गई थी। देश में 22 विदेशी नागरिकों समेत 126 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, स्वास्थ्य में सुधार के बाद अब तक 13 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है, जिनमें केरल के तीन मामले भी शामिल हैं।