You are currently viewing पंजाब में चोरों ने खेतों से 20 से अधिक सोलर प्लांट चुराए, किसानों को हुआ लाखों रुपए का नुकसान

पंजाब में चोरों ने खेतों से 20 से अधिक सोलर प्लांट चुराए, किसानों को हुआ लाखों रुपए का नुकसान

अबोहर: पंजाब के अबोहर के बल्लुआना विधानसभा क्षेत्र के कई गांवों में बीती रात चोरों ने दर्जनों किसानों के खेतों में लगे सोलर प्लांट की तारें चुरा लीं। जिसकी कीमत लाखों रुपये बताई जा रही है। सुबह जैसे ही किसानों को खेतों में चोरी का पता चला तो उन्होंने सदर थाना पुलिस को सूचना दी, जिस पर एएसआई लेखराज मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की।

गांव बहादुरखेड़ा और मलूकपुर के किसान सरबजीत सिंह, गुरमुख सिंह, सन्नी नागपाल और परमजीत ने बताया कि चोरों ने गांवों में 20 से ज्यादा सोलर प्लांटों को निशाना बनाया है। चोरों ने खेतों में पानी की मोटर चलाने वाले सोलर प्लांट के तांबे के तार काट दिए हैं। सोलर प्लांट से चोरी गए तारों की कीमत करीब 25 से 30 हजार रुपये है। इससे किसानों को लाखों रुपये का नुकसान हुआ है।

चोरों ने बहादुरखेड़ा के किसान सतवंत सिंह, रणजीत सिंह, लखविंदर सिंह, तेजिंदर सिंह, अजीत सिंह, राजिंदर कुमार, गुरचरण सिंह और तिलक राज, तेज प्रकाश, इंद्रजीत सिंह, रमेश कुमार, सुखविंदर कुमार, सुरिंदर सिंह, सुखचैन सिंह, अर्शदीप सिंह आदि के सोलर प्लांट चोरी हो गए हैं। उन्होंने मौके पर पहुंची पुलिस टीम से चोरों का पता लगाने और उनके खिलाफ तुरंत कार्रवाई करने की मांग की है।

उन्होंने कहा कि एक तरफ नहर बंद है तो दूसरी तरफ सोलर प्लांट चोरी होने के बाद पानी लगाने वाली मोटर भी बंद हो गई है और अब नया लगाने के लिए पैसे ऐंठने का अड्डा बन गया है। उन्होंने सरकार से चोरी की घटनाओं पर रोक लगाने और नुकसान की भरपाई के लिए आर्थिक मदद देने की मांग की है।

खुशखबरी: IELTS में 5 Bands के साथ Canada जाने का सुनहरा सुअवसर जल्दी करें इन नंबरों पर Call: 01815044888, 01725219200

 

Thieves stole more than 20 solar plants from fields in Punjab, farmers suffered loss worth lakhs of rupees