You are currently viewing साइंस के पेपर में स्टूडेंट ने लिखा गुरनाम भुल्लर का ये सुपरहिट पंजाबी गाना, टीचर्स की थम नहीं रही हंसी

साइंस के पेपर में स्टूडेंट ने लिखा गुरनाम भुल्लर का ये सुपरहिट पंजाबी गाना, टीचर्स की थम नहीं रही हंसी

गुरुग्रामः एग्जाम पास करने के लिए कई बार छात्र ऐसे-ऐसे तरीके अपना लेते हैं कि कॉपी चेक करने वाले का भी सिर चकरा जाता है। आंसरशीट में एक छात्र ने जवाब लिखने की बजाय ऐसी ही कुछ चीजें लिख दीं कि अब वो मजाक का पात्र बन गया है। एक छात्र ने अपनी साइंस पेपर की आंसरशीट में सवालों के जवाब लिखने की बजाय पंजाबी सिंगर गुरनाम भुल्लर का मशहूर गाना डायमंड लिख डाला।  इसे पढ़कर टीचर्ज अपनी हंसी नहीं रोक पाए और वह खूब हंसे।

दरअसल, हरियाणा बोर्ड के एग्जाम के बाद 3 अप्रैल से गुड़गांव के चार सेंटरों में इन दिनों 10वीं और 12वीं क्लास की मार्किंग चल रही है। इसमें कुछ कॉपियों ऐसी मिली है जिनमें जिनमें छात्रों ने शायरी और चुटकुले ही लिख डाले हैं। कुछ ने कई सवालों के जवाब में पंजाबी गाने लिखे हैं। केवल एक ही सवाल में नहीं बल्कि कई सवालों के जवाब में बच्चों ने गाने लिखे हैं।

Image result for students while exam in india

स्कूल की मार्किंग कंट्रोलर ने बताया कि अभी तक मार्किंग में कई कॉपियां सामने आई हैं, जिसमें छात्रों ने चुटकुले और गीत लिखे हैं। बच्चों को ऐसा करने से लगता है कि उन्हें नंबर मिल जाएंगे, लेकिन ऐसा होता नहीं है बल्कि इससे उनके मार्क्स कट जाते हैं। बच्चे यह शायरी और गाने लिखने से ज्यादा अगर सवाल को समझने में समय देते तो शायद कुछ तो लिख पाते जिससे वह थोड़े नंबर प्राप्त कर पाते।