You are currently viewing जालंधर के 14 एरिया में 6199 घरों के 28199 लोगों की हुई स्क्रीनिंग – पढ़ें कितने मिले Negative/Positive केस और कितने हज़ार लोग किए गए HOME क्वारंटाइन

जालंधर के 14 एरिया में 6199 घरों के 28199 लोगों की हुई स्क्रीनिंग – पढ़ें कितने मिले Negative/Positive केस और कितने हज़ार लोग किए गए HOME क्वारंटाइन

जालंधर: कोरोना संकट के जूझ रहे जालंधर के लिए बड़ी राहत की खबर सामने आई है। प्रशासन द्वारा अब तक 14 इलाकों में 6,199 घरों को कवर किया गया, जिसमें 28,199 लोगों की स्क्रीनिंग की गई है। अच्छी बात ये है कि इनमें कोई भी पॉजिटिव केस सामने नहीं आया है। 61 टीमों ने इस काम को अंजाम दिया। 12 अधिकारी इनका नेतृत्व कर रहे थे। अभी तक 1607 घरों को क्वारंटाइन कर दिया गया है। यह जानकारी पंजाब सरकार के स्पेशल चीफ सेक्रेटरी केबीएस सिद्धू ने ट्वीट कर दी। आपकी जानकारी के लिए बता दें जालंधर में अभी तक कोरोना के 25 पॉजिटिव केस मिल चुके है जबकि दो लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच 14 इलाकों में हुई स्कीनिंग में एक भी पॉजिटिव केस का न मिलना बड़ी राहत है।

पंजाब में बुधवार को 2 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में इस महामारी के मामले बढ़कर 186 तक पहुंच गए है। राज्य में अब तक कोरोना वायरस के संक्रमण से 13 लोगों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने जानकारी दी कि नए मामले पटियाला और संगरुर से सामने आए थे। राज्य सरकार ने सबसे अधिक प्रभावित जिलों मोहाली और जालंधर में त्वरित जांच करना शुरु कर दिया है। मेडिकल बुलेटिन के अनुसार राज्य में कोविड-19 के कुल 184 मामलों से से 56 मोहाली जिले से हैं और इस तरह वह पंजाब में सबसे प्रभावित जिला है।

वहीं, जालंधर में 25, पठानकोट में 22, नवांशहर में 19, लुधियाना, मानसा और अमृतसर में 11-11, होशियारपुर में सात, मोगा में चार, रुपनगर, पटियाला, संगरुर और फरीदकोट में तीन-तीन, कपूरथला और बरनाला में दो-दो, मुक्तसर और गुरदासपुर में एक-एक मामले दर्ज किए गए हैं।