You are currently viewing पंजाब पुलिस ने अंतरराज्यीय तस्करी रैकेट का किया भंडाफोड़; हथियार, नकदी और अफीम की बड़ी खेप बरामद

पंजाब पुलिस ने अंतरराज्यीय तस्करी रैकेट का किया भंडाफोड़; हथियार, नकदी और अफीम की बड़ी खेप बरामद

अमृतसर: पंजाब में नशीले पदार्थों की खेप पहुंचाने वाले विभिन्न राज्यों के तस्करों और डीलरों के गठजोड़ को तोड़ने के अभियान के तहत राज्य पुलिस ने झारखंड से तस्करी कर लाई गई बड़ी मात्रा में अफीम बरामदगी के साथ एक अंतरराज्यीय तस्करी रैकेट का भंडाफोड़ किया है।

पुलिस महानिदेशक कार्यालय से प्राप्त जानकारी अनुसार खुफिया सूचना पर कार्रवाई करते हुए काउंटर इंटेलिजेंस अमृतसर की एक विशेष टीम ने तुरंत चार व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया, जिनकी पहचान जोबनदीप सिंह पुत्र धर्म सिंह निवासी वडाला पीएस खिलचियां जिला अमृतसर, सुखजिंदर सिंह पुत्र प्रकाश सिंह निवासी चैनपुर जिला अमृतसर, रणजीत सिंह पुत्र विरसा सिंह निवासी भित्तवाड़, पुलिस जिला अमृतसर ग्रामीण और जसपाल सिंह पुत्र विरसा सिंह निवासी भित्तवाड़ पुलिस जिला अमृतसर ग्रामीण के तौर पर हुई है।

अमृतसर के राम तीरथ रोड क्षेत्र से शुक्रवार को वाहनों की तलाशी में 17 किलोग्राम अफीम के साथ एक पिस्तौल, 32 बोर और एक लाख दस हजार रुपये की बरामदगी हुई थी। इस संबंध में एनडीपीएस एक्ट के तहत अमृतसर में मामला दर्ज किया गया था। प्रारंभिक जांच के दौरान यह बात सामने आयी कि जोबनदीप सिंह पहले 2021 में पीएस ब्यास में पंजीकृत सात किलोग्राम अफीम की बरामदगी से संबंधित एक मामले में शामिल था। यह पता चला है कि आरोपी झारखंड स्थित आपूर्तिकर्ताओं के संपर्क में आए थे। वर्तमान में कपूरथला जेल में बंद है। यह भी पता चला है कि झारखंड स्थित पार्टी पंजाब के विभिन्न हिस्सों में अफीम का प्रमुख आपूर्तिकर्ता है।

आपूर्तिकर्ताओं, डीलरों और उनके खरीदारों के पूरे नेटवर्क का पता लगाने के लिए आगे की जांच की जा रही है। विभिन्न राज्यों में पूर्ण खरीद और आपूर्ति श्रृंखला की पहचान करने का प्रयास किया जा रहा है। आरोपी को उचित समय पर पुलिस रिमांड के लिए अदालत में पेश किया जाएगा।

Punjab Police busts interstate smuggling racket; Huge consignment of arms, cash and opium recovered