You are currently viewing OMG! AIIMS में 7 माह से बेहोश पड़ी महिला ने दिया बच्ची को जन्म

OMG! AIIMS में 7 माह से बेहोश पड़ी महिला ने दिया बच्ची को जन्म

नई दिल्ली: दिल्ली के एम्स अस्पताल में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है जहां 7 महीने से बेहोश पड़ी एक महिला ने बच्ची को जन्म दिया है। जानकारी के अनुसार, 23 वर्षीय महिला जो करीब 7 माह से अस्पताल में बेहोश पड़ी है, उसने पिछले सप्ताह एक बच्ची को जन्म दिया। वह बच्ची पूरी तरह से स्वस्थ है। दरअसल, महिला बुलंदशहर की रहने वाली है। सात महीने पहले वह एक सड़क दुर्घटना का शिकार हो गई थी, जिसमें उसके सिर में गंभीर चोट लगी थी। सिर में चोट की सर्जरी के बाद से ही महिला अस्पताल में सात महीने से बेहोश पड़ी है।

एम्स अस्पताल में बच्ची को जन्म देने वाली महिला का पति प्राइवेट ड्राइवर का काम करता था। मगर उसने अपनी गर्भवती पत्नी की देखभाल करने के लिए नौकरी छोड़ दी, क्योंकि महिला होश में नहीं थी। महिला के पति ने कहा कि मेरे पास अब कहने को कुछ भी नहीं है। मुझे नहीं पता कि अब क्या करना है और जिंदगी कैसे कटेगी।

एम्स के डॉक्टर ने बताया कि महिला जब अस्पताल में भर्ती हुई थी, तब वह 40 दिनों की गर्भवती थी। स्त्री रोग विशेषज्ञों की टीम ने उसकी स्थिति की समीक्षा की और बच्चा पूरी तरह स्वस्थ पाया और प्रेग्नेंसी को खत्म करने का कोई संकेत नहीं दिखा। इसके बाद डॉक्टरों ने बच्चे को रखने या न रखने का फैसला मरीज के परिवार पर छोड़ दिया। इसके बाद महिला के पति ने बच्चे का गर्भपात कराने के लिए कोर्ट का दरवाजा खटखटाने के बजाय उसे अपनाने का विकल्प चुना।

OMG! Woman lying unconscious in hospital for 7 months gave birth to a baby girl