You are currently viewing BJP को चुनाव आयोग का झटका, पीएम नरेंद्र मोदी की बायोपिक के बाद अब इस वैब सीरिज पर लगाई रोक

BJP को चुनाव आयोग का झटका, पीएम नरेंद्र मोदी की बायोपिक के बाद अब इस वैब सीरिज पर लगाई रोक

नई दिल्लीः बीजेपी को झटका देते हुए चुनाव आयोग ने इरोज नाउ को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनी वेब सीरिज “मोदी-जर्नी ऑफ अ कॉमन मैन” को हटाने का निर्देश दिया है। चुनाव आयोग ने कहा, स्वीकार्य तथ्यों और उपलब्ध सामग्री के मद्देनजर यह वेब सीरीज प्रधानमंत्री, राजनीतिक नेता और लोकसभा के मौजूदा चुनावों में उम्मीदवार नरेंद्र मोदी पर एक मूल वेब श्रृंखला है, जिसका प्रदर्शन नहीं किया जा सकता।

इस वेब सीरिज में पांच एपीसोड है जिसे उमेश शुक्ला ने डायरेक्ट किया है और इसका संगीत सलीम सुलेमान दिया है। इस सीरीज के लिरिक्स पीएम नरेंद्र मोदी और मिहिर भूटा के हैं, इन गीतों को सोनू निगम और सुखविंदर ने गाया है।

Image result for modi journey of common man

बता दें कि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक की रिलीज पर चुनाव आयोग ने रोक लगा दी थी। हालांकि, बाद में विवादों के बीच फिल्म में नरेंद्र मोदी का किरदार निभाने वाले बॉलीवुड अभिनेता विवेक ओबरॉय ने फिल्म की रिलीज को लेकर गुरुवार को चुनाव आयोग से मुलाकात की थी। मुलाकात के बाद ओबरॉय ने कहा था कि चुनाव आयोग ने बुधवार को बॉयोपिक देखी और उनकी ओर से ‘अच्छी प्रतिक्रिया’ मिली है।

Image result for modi journey of common man

चुनाव आयोग ने बुधवार को अपने आदेश में कहा था कि चुनाव के दौरान ऐसी किसी फिल्म को इलेक्ट्रॉनिक मीडिया या सिनेमाघरों में प्रदर्शन की इजाजत नहीं दी जा सकती है जिससे किसी राजनीतिक दल या राजनेता को चुनावी लाभ मिलने की संभावना हो। उल्लेखनीय है कि बायोपिक ‘पीएम नरेन्द्र मोदी को 11 अप्रैल को रिलीज किया जाना था। सात चरण में होने वाले 17वीं लोकसभा के चुनाव के लिये पहले चरण का मतदान भी 11 अप्रैल को हुआ था।