You are currently viewing ध्यान दें: SOE परीक्षा के लिए घर के पते पर नहीं वेबसाइट पर मिलेंगे रोल नंबर, PSEB का फैसला

ध्यान दें: SOE परीक्षा के लिए घर के पते पर नहीं वेबसाइट पर मिलेंगे रोल नंबर, PSEB का फैसला

चंडीगढ़: विद्यार्थियों के लिए काम की खबर है। पंजाब के स्कूल ऑफ एमिनेंस (SOE) और मेरिटोरियस स्कूलों में कक्षा 9वीं और 11वीं में दाखिले के लिए जॉइंट एट्रेंस एग्जाम 30 मार्च को होगा। परीक्षा में अपीयर होने वाले स्टूडेंट्स को शिक्षा विभाग द्वारा रोल नंबर घर के पते पर नहीं भेजे जाएंगे। बल्कि स्टूडेंट्स को शिक्षा विभाग व पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की वेबसाइट से रोल नंबर हासिल करने होंगे। विभाग की तरफ से परीक्षा केंद्रों के लिए स्टाफ की ड्यूटियां लगाने से लेकर अन्य औपचारिकताएं पूरी कर दी गई हैं।

SOE और मेरिटोरियस स्कूलों में इस बार कुल 24002 सीटें हैं। इस बार 9वीं कक्षा के लिए लगभग 90 हजार और 11वीं कक्षा के लिए 1 लाख 10 हजार विद्यार्थियों ने रजिस्ट्रेशन किया है। जबकि, गत साल 102784 स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन करवाया था। जॉइंट एंट्रेंस एग्जाम 30 मार्च की सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक आयोजित किया जाएगा।

स्टूडेंट्स को रोल नबर हासिल करने के लिए पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड pseb.ac.in, शिक्षा विभाग की वेबसाइट ssapunjab.org या epunjabschool.gov.in पर क्लिक करना होगा। जैसे ही पेज पर जाएंगे तो वहां पर मेरिटोरियस स्कूलों से जुडे़ लिंक पर जाकर वह अपना रोल नंबर डाउनलोड कर पाएंगे।

खुशखबरी: IELTS में 5 Bands के साथ Canada जाने का सुनहरा सुअवसर जल्दी करें इन नंबरों पर Call: 01815044888, 01725219200

 

Note: For SOE exam, roll numbers will be available on the website and not at home address, PSEB’s decision.