You are currently viewing दुर्गा पूजा पंडाल में लगी भीषण आग, 64 लोग झुलसे; एक बच्‍चे और महिला की मौत

दुर्गा पूजा पंडाल में लगी भीषण आग, 64 लोग झुलसे; एक बच्‍चे और महिला की मौत

भदोही: यूपी के भदोही जिले में रविवार की रात बड़ा हादसा हो गया। वहां एक दुर्गा पूजा पंडाल में भीषण आग लग गई। इसमें एक बच्चा और महिला की मौत हो गई तथा 64 अन्य लोग झुलस गए। गंभीर रूप से झुलसे 42 लोगों को वाराणसी में भर्ती कराया गया। झुलसे लोगों में अधिकतर महिलाएं और बच्‍चे हैं। करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड के जवानों ने आग पर काबू पा लिया। शार्ट सर्किट से आग लगने की आशंका जताई गई है। एडीजी राम कुमार ने हादसे की जांच के लिए 4 सदस्यीय एसआईटी गठित कर दी है।

औराई स्थित नारथुआ गांव के इस पूजा पंडाल में रात करीब नौ बजे आरती हो रही थी। तभी अचानक आग लग गई। आग की चपेट में पूरा पंडाल आ गया। आग पर काबू पाने के लिए मिर्जापुर से भी फायर ब्रिगेड की गाड़ियां बुलाईं गई थी। डीएम गौरांग राठी ने बताया कि प्रारंभिक जांच में शार्ट सर्किट से आग लगने की बात सामने आई है। हादसे में गंभीर रूप से झुलसे जेठूपुर के अंकुश सोनी (12) व जया देवी पत्नी रमापति निवासी पुरुषोत्तमपुर बारी गांव की मौत की हो गई। वहीं 64 में से 42 को वाराणसी, 4 को प्रयागराज व 18 लोगों को औराई और ज्ञानपुर में भर्ती कराया गया है। उधर, वाराणसी के पुलिस आयुक्त ए सतीश गणेश ने बताया, झुलसे लोगों को ग्रीन कॉरिडोर बनाकर बीएचयू ट्रामा सेंटर लाया गया। वह स्वयं पूरे मामले की मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुर्गा पंडाल में आग लगने की घटना का संज्ञान लिया है। उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों को हादसे में झुलसे सभी लोगों के समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं।

Massive fire in Durga Puja pandal 64 people scorched; death of a child and woman